Monday , January 30 2023

UP Elections 2022: अब पूर्वांचल पर पूरा फोकस, जनसभाओं में गरजे योगी, नड्डा, मायावती, अखिलेश और प्रियंका, जानें- किसने क्या कहा

जनता का राशन खा जाने वालों का हिसाब करता है हमारा बुलडोजर : सीएम योगी
अंबेडकरनगर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कटेहरी में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा पर निशाना साधा। कहा कि 2017 के पहले सपा के गुर्गे जनता का राशन खा जाते थे और उससे पहले हाथी खा जाता था। लेकिन, बीजेपी सरकार ने कोरोना में सबको दो-दो बार राशन दिाय। कहाकि जो लोग जनता का राशन खा जाते थे। हमारा बुलडोजर उनका हिसाब करता है। बुलडोजर विकास तो करता ही है साथ ही अन्याय करने वालों को दुरुस्त भी करता है। योगी ने कहा कि पहले यूपी दंगों के कारण बदनाम होता था, अब विकास की बात होती है। सपा ने रामभक्तों का अपमान किया है। इस बार फिर सत्ता में आए तो जनता को पहले से ज्यादा लाभ देंगे।

अखिलेश यादव नहीं कर सकते गरीब का भला: जेपी नड्डा
कुशीनगर. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुशीनगर के खड्डा में भाजपा-निषाद पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की। जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही गरीब, किसान तथा समाज में पिछड़े हर आदमी के विकास के लिए काम किया है। आगे की योजनाएं भी ऐसी बनी हैं कि यह लोग भी आत्मनिर्भर होंगे। उन्होंने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए सभी जिलों में जनधन खाते खुलवाए तो विपक्षी दल के नेता इस योजना का मजाक बना रहे थे। चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए अखिलेश यादव को गरीब के बैंक खाते से क्या मतलब। यह लोग नहीं चाहते हैं कि गरीब भी एक दायरे से बाहर निकले। इनका खाता यहां थोड़े ही है, इनका खाता तो कहीं और ही है।

जो टोटी चुराते हैं वो रोटी क्या देंगे? अनुराग ठाकुर
गोरखपुर. केंद्रीय मंत्री व यूपी के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग टोटी चुराते हैं, वो रोटी क्या देंगे? उन्होंने कहा कि आज अखिलेश यादव मुफ्त बिजली देने का वादा करते हैं, जबकि उनकी सरकार में लोग बिजली के तारों पर कपड़े सुखाते थे। कहा कि सपा आतंकवादियों के साथ खड़ी नजर आती है। आतंकवाद और देश की सुरक्षा के मुद्दों पर अखिलेश यादव जवाब नहीं दे रहे हैं।पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर कहा कि सपा के लोग झूठे वादे कर रहे हैं जब यह पेंशन बंद हुई तो इनकी ही सरकार थी।

बाबा के चेहरे पर 12 बजे रहे हैं : अखिलेश यादव
बलरामपुर. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बलरामपुर के परेड ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण से सपा-गठबंधन ने बड़ी बढ़त बना ली है। कई जिलों में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। छठे चरण में बलरामपुर के लोग भाजपा का खाता नहीं खुलने देंगे और डबल इंजन सरकार की झूठ की पटरी को उखाड़ फेंक देंगे। 2017 से भाजपा की डबल इंजन सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और अन्याय डबल हुआ है। समाजवादी पार्टी के वादों और बीजेपी सरकार की असफलताओं को बताते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों से पैसा निकालकर अमीरों की तिजोरी भरी जा रही है। कहा कि बाबा के चेहरे पर 12 बजे रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास से धुआं उठता देख रहा हूं। बाबा जी ने गोरखपुर की टिकट 11 तारीख की बुक करा ली है। मैं बाबा से कहना चाहता हूं कि अगर अपने घर जाओ तो बिस्कुट जरूर लेकर जाना।

बसपा सरकार में सभी को मिलेंगे रोजी-रोटी के साधन : मायावती
गोरखपुर. बसपा प्रमुख मायावती ने योगी के गढ़ गोरखपुर में जनसभा को संबोधित किया। कहा कि बहुजन समाज पार्टी की सरकार में सभी को रोजी-रोटी के साधन उपलब्ध करवाए जाएंगे जिससे कि वे लोग आराम से अपना जीवन यापन कर सकें। कहा कि सपा और भाजपा की सरकार में जनता बहुत परेशान रही है। इस बार जनता ने अपनी हितैषी बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाने का फैसला कर लिया है। सभी जातियों के लोग खासकर बीजेपी से नाराज ब्राह्मण समाज पूरी तरह बसपा के साथ है। कहा कि यह पार्टी दलित विरोधी तो है ही, इन्होंने किसी भी वर्ग का विकास नहीं किया। मायावती ने कहा कि इस बार योगी जी को अपने मठ में अपने परिवार के पास वापस भेजने का काम गोरखपुर की जनता को करना है।

समाधान तो छोड़िए, यूपी में समस्याओं की ही सुनवाई नहीं हो रही : प्रियंका गांधी
महाराजगंज. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महाराजगंज में कई जनसभाओं को संबोधित किया। कहा कि उत्तर प्रदेश में समस्याओं की सुनवाई तक नहीं हो रही, समाधान तो छोड़ दीजिए। महंगाई सबसे बड़ी समस्या है। सबसे ज्यादा मेहनत मेरी बहनें करती हैं और महंगाई का सबसे ज्यादा यही उठाती हैं। इसी तरह मेरे किसान भाइयों की परिस्थिति पिछले पांच वर्ष में खराब हुई है। आज छुट्टा जानवर, महंगाई, खाद की किल्लत, डीजल की कीमतों और उपज का सही दाम न मिलने से वह भी परेशान हैं। कहा कि महाराजगंज में उमड़ा जनसैलाब से संदेश साफ है कि जनता मुद्दों पर चुनाव चाहती है। रोजी-रोटी, किसानों की भलाई और महिला सशक्तीकरण पर बात करना चाहती है।