Wednesday , February 8 2023

Yogi Adityanath Government: दो तस्करों की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क, गोकशों पर भी कसा शिकंजा, योगी सरकार की कार्रवाई से हड़कंप

बाराबंकी. Yogi Adityanath Government: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में मादक पदार्थ तस्करी करके धन अर्जित करने वाले दो तस्करों के खिलाफ योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई हुई है। इनकी एक करोड़ 12 लाख 60 हजार रुपये की कीमत की संपत्ति जिला प्रशासन और बाराबंकी पुलिस ने कुर्क की है। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत की गई है। कुर्क की संपत्ति में एक मकान लखनऊ का है, जिसे लखनऊ सदर के नायब तहसीलदार की मौजूदगी में कुर्क कर मुनादी कराई गई। वहीं इसके अलावा बाराबंकी के जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने गोकशी के आरोपितों की संपत्ति कुर्क की है।

संपत्ति की गई कुर्क
आपको बता दें कि जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम टिकरा उस्मा में रहने वाला सहीम उर्फ कासिम सहित एक दर्जन मादक पदार्थ तस्करों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा लिखा गया था। इसमें थाने का हिस्ट्रीशीटर सहीम गिरोह का सरगना है। पुलिस-प्रशासन इससे पहले भी सहीम की चार करोड़ छह लाख कीमत की संपत्ति कुर्क कर चुका है। जिसके बाद आज मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में लखनऊ के बर्फखाना मुहल्ला के मल्लाही टोला वार्ड में सहीम की जमीन और मकान को कुर्क किया गया, जिसकी कीमत 42 लाख चार हजार 460 रुपये है। वहीं सहीम के गिरोह के सदस्य टिकरा उस्मा के फिरोज आलम उर्फ गुड्डू की भी लखनऊ के मोहल्ला बरौरा हुसैनबारी के वार्ड कन्हैया माधवपुर में स्थित फिरोज आलम उर्फ गुड्डू की 70 लाख 55 हजार 275 रुपये का जमीन और मकान कुर्क किया गया है। बाराबंकी पुलिस के मुताबिक सहीम पर आठ और फिरोज पर तीन मुकदमे दर्ज हैं।

गोकशों पर भी शिकंजा
वहीं इसके अलावा बाराबंकी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के भयारा गांव निवासी इकरार अहमद और उसके भाई इकराम पर गाेकशी व गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे हैं। गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत भयारा गांव स्थित उसके मकान को तहसीलदार चंद्रकांत त्रिपाठी ने पुलिस बल के साथ कुर्क किया है। मकान की कीमत लगभग 14 लाख रुपये आंकी गई है।