Monday , January 30 2023

Weather update today: लखनऊ, दिल्ली-एनसीआर समेत कई जिलों में होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश में बदल सकती है। शुक्रवार को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

Weather News Today

नई दिल्ली. Weather update today. दिसंबर आते ही मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। दिल्ली एनसीआर में बादल छाने लगे है, तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी मौसम में नरमी देखने को मिल रही है। दिल्ली में, हालांकि खराब गुणवत्ता वाली हवा (Air quality Index) (AQI) के कारण लोगों को परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। ठंड का असर अभी तुल्नातमक रूप से कम है। मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली के साथ-साथ यूपी के नोएडा, लखनऊ व अन्य जिलों में बूंदाबांदी व हल्की बारिश का अनुमान जताया है। खबर लिखे जाने तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबंदी शुरू भी हो गई थी।

लखनऊ में छाए रहेंगे बादल-

लखनऊ के लिए आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वातावरण में भारी नमी का संचार कर रहा है, जिससे आसमान में बादल छाए हुए हैं। “यह नमी गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश में बदल सकती है। लखनऊ में गुरुवार को हल्की बारिश हो सकती है। शुक्रवार को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। शनिवार से मौसम साफ हो जाएगा।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। बारिश से दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण के स्तर में कमी आने की संभावना है। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से प्रदूषकों के उच्च स्तर के कारण यहां के लोग बेचैनी हैं।