Wednesday , February 8 2023

Weather Forecast – दो दिन होगी तेज बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

दिल्ली. Weather forecast. एप्रैल माह में ही गर्मी चरम पर पहुंचने लगी है। चटक धूप के साथ-साथ गर्म हवाएं लोगों को अंदर तक तोड़ रही है।इस बीच मौसम विभाग की ओर से एक आंशिक राहत देने वाली खबर है। बुधवार व गुरुवार दो दिन दिल्ली एनसीआर समेत देश के कुछ राज्यों में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं उत्तर-पश्चिमी और मध्य भारत में तपिश का सिलसिला जारी रहेगा। यह पश्चिमि विषोभ के कारण जो पूर्वी पाकिस्तान व उत्तरी राजस्थान में बनने जा रहा है, उसके असर के कारण आंधी आ सकती है।

दिल्ली समेत पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की बारिश व बूंदाबांदी और साथ ही साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी की भी संभावना है। इसके साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में कहीं कहीं हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।

इन जगहों पर छाए रहेंगे बादल
20 और 21 अप्रैल को दोपहर बाद हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में उल्टी हवाओं के असर से ज्यादातर स्थानों पर बादलों के छाए रहने की संभावना हैं।

जानिए कहा होगी भारी बारिश

जिन राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है उनमें असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मेघालय,मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम हैं। वहीं अस- मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना। इस दौरान तमिलनाडु, कराइकल, पुडुचेरी,कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश होने के आसार हैं। झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल के गांगेय और ओडिशा में आंधी और बिजली के साथ छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान है।