Wednesday , February 8 2023

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मायावती का एनडीए प्रत्याशी को समर्थन, तुरंत आया भाजपा का रिप्लाई

Mayawati

लखनऊ. राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब उप राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गई हैं। एनडीए की ओर जगदीप धनखड़ उम्मीदवार हैं और उनके समर्थन में भी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती उतर आई हैं। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपती मुर्मू का भी समर्थन किया था। अब उन्होंने खुद धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। ने उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का एलान किया है। उन्होंने अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा बुधवार को की है।

ये भी पढ़ें- Mid Day Meal Scam – आरोपी ने रचा बड़ा खेल, जिंदा मां तक को दिखाया मृत, कानोकान नहीं लगी किसी को खबर, अब होगा सलाखों के पीछे

ठीक वैसी ही स्थिति बन गई है: मायावती

मायावती ने बुधवार को ट्विट करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी छह अगस्त को चुनाव होने जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूँ।

यूपी डिप्टी सीएम ने जताया आभार-

मायावती के समर्थन से गदगद भाजपा ने तुरंत इस पर प्रतिक्रिया दी। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि बहन जी ने हमेशा से ही वंचित वर्ग की आवाज उठाई है और मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू जी को सपोर्ट किया और उपराष्ट्रपति के चुनाव में जगदीप धनखड़ जी को सपोर्ट किया है इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं।