Thursday , June 1 2023

Uttarakhand Govt Job: उत्तराखंड में धामी सरकार करेगी बंपर सरकारी भर्तियां, जल्द जारी होगा नौकरियों के लिये कैलेंडर

देहरादून. Uttarakhand Govt Job: उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों के लिये भर्तियों (Uttarakhand Vacancy) का जल्द ही कैलेंडर जारी होने वाला है। प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली परीक्षा की धामी सरकार ने जो गाइडलाइंस जारी की है, उसके मुताबिक यह भर्ती परीक्षाएं अब इलेक्शन मोड पर कराई जाएंगी। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी और डीएम की निगरानी में परीक्षा को पूरा कराया जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक भर्ती परीक्षा निष्पक्ष हो इसके लिए सरकार कई कड़े कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जो ईमानदारी के साथ मेहनत करते हैं, उनके साथ किसी तरह से अहित नहीं होने दिया जाएगा। जल्द ही भर्ती का कैलेंडर जारी होगा। उनका कहना है कि युवाओं को परीक्षा की तैयारी में जुट जाना चाहिए।

जल्द होगी भर्ती
आपको बता दें कि उत्तराखंड में विभिन्न विभागों में समूह-ग की परीक्षा आयोजित कराए जाने के लिये उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uksssc) ने पारदर्शी तरीके से परीक्षाओं के आयोजन के लिये पुख्ता योजना तैयार कर ली है। आयोग द्वारा परीक्षाओं को निर्वाचन कार्य की तरह सम्पन्न कराए जाने के लिये प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।

सीएम धामी ने दिये निर्देश
आयोग के 13 सितम्बर के पत्र पर मुख्य सचिव एसएस संधू ने तत्काल कार्रवाई करते के लिये उन पर स्वीकृतियां भी जारी कर दी हैं। शासन द्वारा आयोग को आवश्यकतानुसार संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं। आयोग के सभी प्रस्तावों पर मंथन और निर्णय लेने का काम भी शुरू हो गया है। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा शासन को भेजे गए प्रस्ताव को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है। इसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कह चुके हैं कि प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। परीक्षा को पारदर्शी तरीके से आयोजन करने के लिए आयोग की हर सम्भव मदद की जाएगी। इसी को लेकर अब कड़े कदम उठाये जा रहे हैं।