Thursday , June 1 2023

भारी बारिश के बीच सैर पर निकल पड़े सीएम पुष्कर धामी, जानी लोगों की समस्याएं, सादगी से जीत लिया सभी का दिल

रुद्रप्रयाग. उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Dhami) आज बारिश के बीच छाता लेकर घूमने निकल पड़े। इस दौरान वह लवाड़ा-केदारनाथ मार्ग पर पहुंचे। इस रास्‍ते में उन्‍हें जो भी मिला उससे उन्होंने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने हाईवे पर स्थित एक ढाबे में जाकर व्यापारियों से बातचीत की और उनके कारोबार के बारे में पूछा। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपनी सादगी से लोगों का दिल जीत लिया।

लोगों से मिलने निकल पड़े सीएम धामी
दरअसल अपने दो दिवसीय रुद्रप्रयाग जनपद प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह आज सुबह भ्रमण पर निकले थे। उन्हें इस तरह देख हर कोई हैरान रह गया। इस दौरान सीएम धामी तिलवाड़ा-केदारनाथ मार्ग पर स्थित स्थानीय व्यवसायी के प्रतिष्ठान पर भी पहुंचे और यहां स्थानीय लोगों एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के बीच चाय के साथ चर्चा की। सीएम पुष्कर सिंह धामी को इस रूप में अपने बीच पाकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला।


जानी लोगों की समस्याएं
सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग दौरे के दौरान भारी बारिश के बावजूद सीएम सैर पर निकले और स्थानीय लोगों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने आने-जाने वाले यात्रियों से भी बातचीत की। सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग जनपद के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों और निकाय अध्यक्ष व सभासदों को संवाद करते हुए कहा कि हम सब जनप्रतिनिधि जनता के लिये जिम्मेदार लोग हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी, निष्ठा और मनोयोग से करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय कार्यों के लिए जनप्रतिनिधियों को देहरादून की दौड़ नहीं लगानी पड़े, इसके लिए ठोस व्यवस्था बनाई जाएगी।


उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना लक्ष्य
सीएम ने कहा कि हम सभी लोगों का एकमात्र उद्देश्य विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में जनप्रतिनिधियों की भूमिका सराहनीय रही। इसी तरह से हमें जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए भी डटकर काम करना होगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि उत्तराखंड को साल 2025 तक सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। इस दौरान पुष्कर सिंह धामी को लोगों ने भी अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिसके समाधान को लेकर उन्होंने आश्वासन भी दिया। इस दौरान सीएम ने कहा कि केदारनाथ धाम के लिए रोपवे की जल्द शुरुआत की जाएगी। केदारनाथ में पुनर्निर्माण के दूसरे चरण के काम भी जल्द ही पूरे होने वाले हैं।