Tuesday , February 7 2023

UP SI 9534 Bharti News: दारोगा भर्ती में धांधली का आरोप, उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर इको गार्डेन में डटे अभ्यर्थी

लखनऊ. UP SI 9534 Bharti News– यूपी पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती में धांधली के आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी लखनऊ के इको गार्डेन में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि यूपीएसआई के 9534 पदों पर हुई भर्ती प्रक्रिया में बड़े स्तर पर धांधली हुई है। उनके पास इसके पर्याप्त सुबूत हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग पर अड़े अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर सरकार ने मांग नहीं मानी तो वह अनशन करने को बाध्य होंगे। कहा कि बड़ी उम्मीदों से योगी सरकार को दोबारा जितवाया है, भरोसा है कि वह मामले में की जांच कराएंगे। गौरतलब है कि यूपीएसआई के 9534 पदों के लिए दिसंबर 2021 में परीक्षा हुई थी। अप्रैल 2022 में रिजल्ट आया है।

अभ्यर्थियों ने परीक्षा कराने वाली एजेंसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि छह राज्यों में ब्लैकलिस्टेड फर्म को UPSI की भर्ती परीक्षा कराने का काम क्यों दिया गया? उसके बाद भी उसे परीक्षा की जिम्मेदारी देकर धांधली की खुली छूट दी गयी है। परीक्षा व उसके परिणाम पूरी तरह से अपारदर्शी हैं। परीक्षा में कदम दर कदम धांधली हुई है। सरकार पारदर्शी नीति का कहीं भी पता नहीं चला। यह योग्य अभ्यर्थियों के साथ खुला मजाक है। अभ्यर्थियों ने कहा कि जांच कराने की मांग पर सरकार मौन क्यों है?

अभ्यर्थियों की मांग
अभ्यर्थियों ने कहा कि हमारी मांग है कि धांधली के बल पर सम्पन्न भर्ती प्रक्रिया को तत्काल रोका जाये। धांधली की निष्पक्ष जांच कराई जाये। योग्य अभ्यर्थियों के साथ न्याय किया जाये और दोषियों सहित परीक्षा सम्पन्न कराने वाली फर्म को कार्य आवंटित करने के जिम्मेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।