Monday , January 30 2023

UP में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, 23 जनवरी तक किये गए बंद, आदेश जारी

लखनऊ. UP School Closed: लगातार बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के कहर को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने एक बार फिर बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद कर दिया है। सरकार ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल (Navneet Sehgal) ने दी है।

कोरोना के चलते स्कूल-कॉलेज बंद
आपक बता दें के उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के आदेश पर सबसे पहले राज्य में क्लास 1-8 से तक के स्कूल बंद किए गए थे। फिर 6 जनवरी से 15 जनवरी तक 12वीं के स्कूल बंद किए थे और ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कराई गई थी। इस दौरान सिर्फ वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिए स्टूडेंट्स को स्कूल बुलाया जा रहा था। इसके बाद कॉलेज और यूनिवर्सिटी में भी ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी गई थी। राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखकर राज्य सरकार ने सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट को बंद करने का फैसला लिया है।

Lucknow University (LU) एग्जाम भी कैंसिल
जानकारी के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने 15 जनवरी से होने वाले सेमेस्टर एग्जाम को भी निरस्त कर दिया है। ये परीक्षा 15 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित की जानी थी। अब इन परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया गया है। जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर परीक्षाओं की नई डेट जारी की जाएंगी।