Tuesday , February 7 2023

यूपी के आसिफ ने किया उदयपुर की घटना का समर्थन, योगी की पुलिस ने तुरंत भेजा जेल

नोएडा. राजस्थान के उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड के बाद से पूरे देश में गुस्से का माहौल है। लोग नाराज हैं और पुलिस सतर्क। खासकर यूपी में पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर रख रही है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सोशल मीडिया पर उदयपुर घटना से जुड़ी तस्वीरें व वीडियो शेयर करने अथवा मामले पर भड़काऊ टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद गुरुवार को पुलिस ने एक ऐसे आरोपित आसिफ खान को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, जिसने कन्हैया लाल की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आरोपियों के एक वीडियो मैसेज का समर्थन किया था। आरोपित के खिलाफ आईपीसी धारा 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

एक्सप्रेस-वे थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र के छपरौली गांव में रहने वाले आसिफ खान ने संबंधित वीडियो पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके चलते छपरौली गांव में तनाव फैल गया। सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया। घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन भी उसके पास से बरामद हुआ है।

सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलायें
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डी. एस. चौहान ने बताया कि उदयपुर में हुई घटना को देखते हुए यूपी में भी पुलिस और सुरक्षा की चौकसी को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में कोई भी अगर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट या कॉमेंट करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुलिस अफसरों को धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर सामाजिक सौहार्द बनाये रखने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें: उदयपुर की घटना के विरोध में VHP और बजरंग दल का प्रदर्शन, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को बर्खास्त करने की मांग