Tuesday , February 7 2023

स्वतंत्र देव सिंह का सपा-बसपा और कांग्रेस पर जोरदार निशाना, ये बयान देकर सबकी बोलती की बंद

बाराबंकी. UP Minister Swatantra Dev Singh in Barabanki: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज बाराबंकी पहुंचे। उन्होंने यहां अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ कार्यो की समीक्षा की और प्रगति जानी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी रोजाना रिपोर्ट उपलब्ध कराएं और हर मुख्य अभियंता अपने कार्यों की प्राथमिकता के 10 बिन्‍दुओं को चिह्नित करके अधीनस्थ अधिकारियों के साथ समीक्षा करें। इस दौरान उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि पिछले 70 सालों से जो योजनाएं अटकी पड़ी थीं, वह नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सरकार में पूरी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी घरों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। साथ ही सर्किट हाउस में उन्होंने भाजपा विधायकों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

हर घर में मिलेगा शुद्ध जल
बाराबंकी जिले में पहुंचे प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रसौली कस्बे में हर घर जल, जल सेवा मिशन योजना के तहत शुरू हुई परियोजना का शुभारंभ किया। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रत्येक घर को स्वच्छ पानी देने का सपना है। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में सभी घरों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। क्योंकि पानी अगर शुद्ध मिलेगा तो लोग स्वस्थ रहेंगे। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 70 सालों बाद यह सपना अगर किसी ने देखा है तो वह पीएम मोदी ने देखा है। उन्होंने कहा कि यह कार्य जल्द करना है इसलिए बैठक करने आया हूं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को 15 मई तक सभी तालाबों में पानी भरने का निर्देश दिया। ऐसा करने से भीषण गर्मी में पशु-पक्षी और जानवरों को पानी मिल सकेगा।

सपा-बसपा और कांग्रेस पर साधा निशाना
इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि पिछले 70 सालों से जो योजनाएं अटकी पड़ी थीं, वह नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सरकार में पूरी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार का सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य है। इसी क्रम में सरकार का एक-एक मंत्री लगा हुआ है। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जिले में बाढ़ से जुड़ी पिछली सभी परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। इसके अलावा आगे गांव कैसे सुरक्षित रहें, इसको लेकर योजना बना ली गई है। इसके अलावा जिन लोगों के घर बाढ़ में कट गए हैं, उनको लेकर भी सरकर कार्ययोजना बना रही है।