Monday , January 30 2023

मंत्री सतीश शर्मा ने अखिलेश सरकार पर साधा निशाना, बतााया पहले कहां होता था सरकारी नौकरी के नाम पर बड़ा धंधा

बाराबंकी. UP minister Satish Sharma: उत्तर प्रदेश की में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस मौके पर एक तरफ जहां सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने 100 दिन के काम पर बुकलेट जारी कर सरकार की उपलब्‍ध‍ियों को सबके सामने पेश किया। तो दूसरी तरफ राजधानी से सटे बाराबंकी जिले में भी खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ सरकार के सौ दिन की उपलब्धियां गिनाईं। साथ ही बाराबंकी की जनता से वादा किया कि जल्द ही बाराबंकी जिले में भी दूसरे जिलों की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि महादेवा के पर्यटन विकास के लिए भेजे गए प्रस्ताव को स्वीकृत कराकर विकास को और गति दी जाएगी। इस दौरान सतीश शर्मा ने प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव की सरकार पर भी निशाना साधा।

अखिलेश सरकार पर साधा निशाना
राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि जिस तरह से लोक सेवा आयोग पहले की सरकार में बहुत बड़ा धंधा हुआ करता था। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जाति, धर्म और पैसे-सोर्स के नाम पर लोगों को नौकरियां देने के लिये कुख्यात हो चुका था। इसे लेकर न्यायालय ने भी कई बार कड़ी टिप्पणी की थी। लेकिन योगी सरकार में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग युवाओं को मेधा और प्रतिभा के नाम पर नौकरियां दे रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में जनता बेखौफ है, जबकि अपराधी खौफ में हैं। सरकार अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है।

धर्म स्थलों के विकास को प्राथमिकता
राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार में धर्म स्थलों के विकास को प्राथमिकता मिल रही है। 2017 से पहले प्रदेश दंगा प्रदेश था। आज प्रदेश में निवेश का माहौल है। यही कारण है कि उद्योगपतियों ने न केवल प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है बल्कि एमओयू भी साइन किया है। हमारी सरकार में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर किया गया है। प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो गए हैं। बाराबंकी में भी जल्द मेडिकल कॉलेज बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने बताया कि जिले के रामसनेहीघाट में बस स्टेशन के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है।

लाखों नये लोगों को राशन कार्ड
राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 2 लाख 90 हजार लोगों को नए राशन कार्ड जारी किए गए हैं। गरीबों को निशुल्क राशन के साथ-साथ नमक, तेल, चना भी दिया जा रहा है। अयोध्या मंडल मुख्यालय पर एयरपोर्ट बंद कर तैयार हो रहा है। पानी-बिजली और सिंचाई के परियोजनाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ हुई है। माफियाओं और गैंगस्टर पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि सौ दिन के अभियान के दौरान छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क अभ्युदय कोचिंग शुरू कराई गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत प्रदेश में लाखों गरीब बेटियों का निशुल्क सरकार के खर्चे पर विवाह कराया गया है। गरीबों को आवास शौचालय के साथ-साथ पेंशन व अन्य योजनाओं से भी लाभान्वित किया गया है।