Tuesday , February 7 2023

‘UP Mein Ka Ba’ से मशहूर हुईं Neha Singh Rathore बनीं यूपी की बहू, देखें Marriage Pics

लखनऊ. Neha Singh Rathore Marriage. यूपी चुनाव के दौरान अपने गीतों, खासतौर पर ‘यूपी में का बा’ (UP Mein Ka Ba) से चर्चा में आईं बिहार की नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) अब यूपी की बहू बन गई हैं। 21 जून दिन बुधवार को उन्होंने अम्बेडकरनगर के हिमांशू सिंह (Himanshu Singh) संग लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में सात फेरे लिए। इसमें केवल परिवार व दोस्तों ने ही शिरकत की। नेहा ने हरे और गुलाबी रंग की रेशमी साड़ी पहनी थी, जबकि हिमांशु ने पारंपरिक काले रंग का बंदगला सूट पहना था। तस्वीरों में दोनों ही बेहद खूबसूरत दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर तस्वीरें आते ही लोगों ने बधाईयां देना शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें- Monsoon Update: अगले 5 दिनों तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, फिर होगी झमाझम बारिश, जानें- Mausam Update

नेहा और हिमांशु की सगाई 2021 में ही हो गई थी, लेकिन उनकी शादी कोविड -19 (Coronavirus) महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। कोरोना के कारण ही हिमांशु की माता का बीते वर्ष निधन हो गया था। नेहा के इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लाखों में फॉलोअर्स हैं। वर्तमान में नेहा के 59 हजार से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं। हालांकि नेहा ने अभी तक अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शादी की कोई तस्वीर पोस्ट नहीं की है, लेकिन उनके प्रशंसकों ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर तुरंत उनकी तस्वीरें वायरल कर दी । उन्होंने नवविवाहितों को भी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Neha Singh Rathore Marriage

नेहा सिंह राठौर कौन हैं-

मूल रूप से बिहार की रहने वाली नेहा सिंह राठौर ने यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान प्रसिद्धि हासिल की। वह अपने गाने ‘यूपी में का बा’ से लोकप्रिय हुईं। यह गीत उन्होंने रवि किशन के गाने ‘यूपी में सब बा’ के जवाब में गाया था। रवि किशन ने गाने से उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की तारीफ की, तो वहीं नेहा ने यूपी सरकार के कामकाज को लेकर निशाना साधा था।

नेहा ने कानपुर विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। उन्होंने गायकी की शुरुआत साल 2018 में एक लोक गीतकार के रूप में की थी। अपने अपने गीतों से हमेशा सामाजिक मुद्दों को उठाती हैं। यूं ही उन्होंने बेहद कम वक्त में भोजपुरी प्रशंसकों में अपनी पहचान बना ली है।

Neha Singh Rathore Marriage

कौन हैं हिमांशु-

वहीं हिमांशु सिंह की बात करें, तो वह अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं। उनके पिता सूर्यकांत सिंह प्रयागराज में टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर (Tata Chemical Fertilisers) कंपनी में सीनियर सेल्स अफसर थे। अब वह पेंट का बिजनेस करते हैं। अम्बेडकरनगर से ही हिमांशु ने हाई स्कूल तक की पढ़ाई की थी। आगे की पढ़ाई प्रयागराज से की। सिविल सर्विस की तैयारी उन्होंने दिल्ली से की। 2018 से वह दिल्ली में कोचिंग से जुड़े हैं और लेखन का कार्य करते हैं।