Wednesday , February 8 2023

जम्मू-कश्मीर: 48 घंटों में दूसरी वारदात, अब कुलगाम में राजस्थान के बैंक मैनेजर की आतंकियों ने की हत्या

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को आतंकियों ने कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा स्थित इलाकी देहाती बैंक में घुसकर बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई है। विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी की। बीते मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम में ही एक सरकारी स्कूल टीचर रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले बडगाम में तहसील परिसर में घुसकर कर्मचारी राहुल भट की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद से ही कश्मीरी पंडितों का आंदोलन चल रहा है और वे खुद की सुरक्षा तय किए जाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही वह घाटी से ट्रांसफर की मांग भी कर रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने इलाकाई देहाती बैंक की शाखा में घुसकर मैनेजर को गोली मार दी। यह बैंक ब्रांच अरहे मोहनपोरा इलाके में स्थित है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि विजय कुमार को गोलियां लगने के बाद अस्पताल ले जाया जा रहा था और रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घाटी में बैंक मैनेजर की हत्या की निंदा की है वहीं, एनडीए सरकार पर निशाना साधा है।

03 जून को अमित शाह ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा के लिए 03 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने और एलजी मनोज सिन्हा के बीच कल यानी 03 जून को दिल्ली में बैठक होने जा रही है। बैठक में घाटी में टारगेट किलिंग्स की समीक्षा की जा सकती है। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह भी शामिल हो सकते हैं।