Monday , January 30 2023

Teen Talaq: पत्नी ने कहा- शादी के बाद मेरे साथ नौकर को भी लेकर सोता था पति, एक बेटी भी पैदा हुई, अब इस वजह से दे दिया तीन तलाक


बाराबंकी. Teen Talaq: जनपद बाराबंकी में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। इसमें पति ने दूसरी शादी करने के बाद बाद पहली पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़ित महिला का आरोप है कि तीन तलाक देने के बाद उसने मुझे जिंदा जलाने की कोशिश की। पत्नी ने पति पर आरोप लगाया है कि वह शादी के बाद अपने कमरे में नौकर के साथ सोता था। दरवाजे और पर्दा भी नहीं बंद करता था। वह मुझे लगातार पर मारता-पीटता और प्रताड़ित करता था।

जिसके बाद उसने दूसरी शादी कर ली और मुझे तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक के बाद पीड़िता महिला ने कोतवाली पहुंचकर मामला दर्ज कराया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज पुलिस मामले की जांच कर रही है। महिला की एक बेटी भी है और वह मायके में रहकर इंसाफ की जंग लड़ रही है।

दहेज के लिये प्रताड़ित करने का आरोप
जानकारी के मुताबिक बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में एक महिला का निकाह 2007 में यहीं के रहने वाले खुर्शीद आलम के साथ हुआ था। निकाह के दौरान दहेज भी दिया गया था। उसके बाद भी लगातार पति महिला को दहेज के लिए परेशान कर रहा था। पीड़ित महिला का आरोप है कि शादी के बाद से पति अपने कमरे में अपने नौकर के साथ सोता था। दरवाजे और पर्दा भी नहीं बंद करता था। उसी के साथ में मुझे भी साथ में सोना पड़ता था। इस दौरान महिला को एक बेटी पैदा हुई है।

बेटी होने के बाद बढ़ा लड़ाई-झगड़ा
महिला ने बताया है कि बेटी पैदा होने के बाद लड़ाई झगड़ा और बढ़ गया। पति घर से जेवर और पैसे लाने के लिए दबाव बनाने लगा ऐसा न करने पर मुझे रोज मारने पीटने लगे। इसी दौरान उन्होंने दूसरी शादी कर ली जब मुझे पता चला, तो मैंने पूछा। जिसके बाद वह मुझे मारने पीटने लगे और जिंदा जलाने की कोशिश की। जिसके बाद उन्होंने मुझे तलाक तलाक दे दिया। पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की एफआईआर दर्ज करके जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल पीड़ित महिला अपनी बेटी के साथ मायके में रहकर इंसाफ की जंग लड़ रही है।