Tuesday , February 7 2023

T20 WC 2021 Ind vs Nam : दोनों टीमों की नजर जीत पर, प्लेइंग इलेवन में राहुल चाहर को मिल सकता है मौका

लखनऊ. T20 WC 2021- दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत और नामीबिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। नामीबिया चार में तीन मैच हारकर पहले ही रेस से बाहर हो चुका था जबकि अफगानिस्तान पर न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की भारत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। अब दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने पर होगी। कप्तान के तौर पर विराट कोहली का यह अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच होगा।

सुपर 12 में भारतीय टीम अपने दोनों शुरुआती मैच हार गई थी। पहले पाकिस्तान ने हराया और फिर न्यूजीलैंड ने। हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की, लेकिन टीम टूर्नामेंट में लीग मैच से आगे नहीं बढ़ सकी। उधर, स्कॉटलैंड को हराकर नामीबिया की टीम अंकतालिका में चौथे नंबर पर, जबकि भारत तीसरे नंबर पर है।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
नामीबिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग में एक बदलाव दिख सकता है। इस मैच में स्पिन गेंदबाज दीपक चाहर को मौका मिल सकता है। वह विश्वकप में अब तक कोई मैच नहीं खेले हैं। वरुण चक्रवर्ती की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। शेष टीम वह रह सकती है।

टीम इंडिया की संभावित एकादश
लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

नामीबिया की संभावित एकादश
स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड वीजे, जेजे स्मिट, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), जैन निकोल लोफ्टी-ईटन, रुबेन ट्रम्पलमैन, कार्ल बिर्केनस्टोक, बेन शिकोंगो।