Wednesday , February 8 2023

IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत की तलाश में विराट सेना, रोहित-राहुल बड़े प्रदर्शन को बेताब

लखनऊ. India vs Afghanistan- टी20 वर्ल्ड कप में आज अबूधाबी में भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। दोनों ही टीमों की नजर सेमीफाइनल पर है। अफगानिस्तान की टीम तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि भारतीय टीम को अभी खाता खोलना बाकी है। पाकिस्तान की टीम ने अब तक लीग मैच के चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और भारत में कड़ी टक्कर है। टीम इंडिया की कोशिश बड़े अंतर से इस मुकाबले को जीतने की होगी, लेकिन यह इतना आसान नहीं है। टूर्नामेंट में अफगानी टीम ने अब तक जबर्दस्त खेल दिखाया है।

भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी या नहीं आज के मैच का परिणाम तय करेगा। इस मुकाबले के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वहीं, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और शार्दुल ठाकुर को बाहर बैठना पड़ सकता है।

रोहित-राहुल दम दिखाने को बेताब
लंबे समय से भारतीय टीम के लिए जीत की ठोस शुरुआत करने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल इस टूर्नामेंट में अपनी क्षमता के मुकाबले प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। दोनों इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करके टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह प्रशस्त करना चाहेंगे।

विश्व कप में दो बार भिड़ी हैं दोनों टीमें
टी-20 विश्व कप भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक दो मैच खेले गये हैं। दोनों में ही टीम इंडिया विजयी रही है। विराट कोहली की नजर इस मैच में बड़ी जीत पर है।

सेमीफाइनल की राह
भारतीय टीम ग्रुप बी में नीचे से दूसरे नंबर पर है। नामीबिया और अफगानिस्तान की टीमें भी उससे आगे हैं। इसका कारण है कि भारत अब तक अपने खेले दोनों मुकाबले हार चुका है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में भारत के लिए सेमीफाइनल की अगर-मगर और गणित पर निर्भर है। इसके अलावा भारत को बचे तीनों मैच जीतने होंगे। साथ दूसरों के हार की उम्मीद करनी होगी।