Saturday , January 28 2023

UP Elections 2022: वोटिंग के बाद गार्जियन अपलोड करें फोटो, सेंट जोसेफ स्कूल बच्चों के रिजल्ट में ऐड करेगा 10 नंबर

लखनऊ. UP Elections 2022- यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में लखनऊ सहित 09 जिलों की 59 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होगा। तीन चरणों में अब तक प्रदेश की 172 सीटों पर मतदान हो चुका है। वोटर्स को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग के अलावा तमाम सामाजिक व निजी संस्थाएं लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करती हैं। लखनऊ के सेंट जोसेफ स्कूल ने अभिभावकों को भी एक खास तरह कहा ऑफर दिया है। इसके मुताबिक, जो अभिभावक वोट के बाद अपनी फोटो शेयर करेंगे, उनके बच्चों को अतिरिक्त 10 नंबर दिये जाएंगे।

सेंट जोसेफ स्कूल के ऑनलाइन ग्रुप में आये मैसेज में लिखा है, “प्रिय अभिभावक, नमस्कार! जैसा कि आप सभी को मालूम है कि हमारे प्रदेश में विधान सभा के चुनाव चल रहे हैं। इसी क्रम में लखनऊ में 23 फ़रवरी को वोटिंग है। लोकतंत्र को मज़बूत बनाने के लिए मत का उपयोग अवश्य करें। जो छात्र अपने अभिभावक/अभिभावकों की वोट डालने के बाद निशान लगी उँगली दिखाते हुए सेल्फ़ी क्लास/सेक्शन ग्रुप पर अपलोड करेंगे, उन छात्रों को पूरे रिज़ल्ट में दस अंक अलग से दिए जाएँगे। छात्र को सेल्फ़ी 23 फ़रवरी की शाम सात बजे के पहले अपलोड करनी होगी। तो आइये हम सभी 23 फ़रवरी को घर से बाहर निकलकर अपना नागरिक धर्म निभाएँ व लोकतंत्र को मज़बूत बनाएँ।
विद्यालय प्रबंधन”

मतदान के बाद यहां भी मिल रही है छूट
इसके अलावा जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अपील लखनऊ के तमाम व्यापारियों ने मतदान करने वाले ग्राहकों को छूट देने का ऐलान किया है। अमीनाबाद के अष्टांग औषधायलय ने मतदान की स्याही दिखाने पर दवाओं पर 10 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है। वहीं, यूपी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर ने मतदान की स्याही दिखाने पर कनेक्शन पर 05 फीसदी की और क़ॉमर्शियल सिलेंडर पर 100 रुपये छूट देने का एलान किया है। ऐसे ही मौलवीगंज व्यापार मंडल ने मतदान के बाद स्याही का निशान दिखाने वालों बांडेड गद्दों पर 500 रुपए की छूट देने का ऐलान किया है। इसके अलावा लखनऊ व्यापार मंडल असोसिएशन ने मतदान करने वाले व्यापारियों को निशुल्क सदस्यता देने का एलान किया है।