Wednesday , February 8 2023

सोनिया गांधी सहित पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके साथ बैठक करने वाले कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को भी कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है। गौरतलब है कि सोनिया गांधी एक दिन पहले दिल्ली में पार्टी की ओर से आयोजित आजादी गौरव यात्रा के समापन समारोह में शामिल हुई थीं। ऐसे में अब यह संशय बना है कि नेशनल हेराल्ड मामले में क्या सोनिया गांधी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगी? दरअसल एक दिन पहले ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में राहुल गांधी और सोनिया को पेश होने के लिए समन जारी किया था। इसके मुताबिक, राहुल गांधी को आज और सोनिया गांधी को 08 जून को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होना है। वहीं, राहुल गांधी विदेश में हैं, इसलिए उन्होंने रविवार यानी पांच जून तक छूट देने का अनुरोध किया है।

ईडी के सामने पेश के मामले पर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही समन का पालन करेंगे। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी विदेश में हैं, इसलिए उन्होंने पेश होने के लिए थोड़ा वक्त मांगा है, जबकि ने कहा है कि वह 8 तारीख को अवश्य ही ईडी के सामने पेश होंगी।

फेफड़ों में पहले हो चुका है संक्रमण
सोनिया गांधी पहले भी फेफड़ों में संक्रमण का शिकार हो चुकी हैं। साल 2014 में उन्हें राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।