Tuesday , February 7 2023

सपा और सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे पर बैठक, जानें- किस दल के हिस्से में कितनी सीटें? अखिलेश जल्द घोषित करेंगे कैंडिडेट लिस्ट

लखनऊ. UP Elections 2022- समाजवादी पार्टी ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर सभी सहयोगियों की बैठक बुलाई जिसमें सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा हुई। बैठक में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, महान दल के केशव मौर्य, अपना दल की कृष्णा पटेल, जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के संजय चौहान और राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मसूद शामिल हुए। बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा तो हुई है, अखिलेश यादव ने अपने सहयोगियों को साफ तौर किसी भी संवेदनशील मुद्दे पर बयान देने से बचने की नसीहत दी है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति बन चुकी है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार को प्रेसवार्ता पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेंगे। इस दौरान सपा प्रमुख ने सहयोगियों के संग सीट बंटवारे का फॉर्मूला भी रख दिया। अपुष्ट खबरों के मुताबिक, अखिलेश यादव ने रालोद को 25-30, शिवपाल यादव को 6, ओम प्रकाश राजभर को 8 और महान दल के केशव मौर्य और संजय चौहान को तीन-तीन सीट ऑफर दिया। इसके अलावा टीएमसी और एनसीपी को एक-एक सीट का ऑफर दिया है।