Tuesday , February 7 2023

Russia-Ukraine War: यूक्रेन की महिला सांसद ने उठाई बंदूक, कहा- अब हथियार उठाना जरूरी

नई दिल्ली. Russia-Ukraine War- रूस का यूक्रेन पर तीसरे दिन भी हमला जारी है। रूस यूक्रेन की राजधानी कीव में घुस गया है। हर तरफ तबाही का मंजर है। फिलहाल युद्ध रुकने का आसार नजर नहीं आते। यूक्रेन में एक तरफ दम तोड़ते और मुल्क छोड़कर भागते लोगों की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं, वहीं कुछ ऐसी तस्वीरें भी हैं जो वहां के लोगों का हौसला बढ़ा रही हैं। ऐसी ही यूक्रेन की एक महिला सांसद की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने बंदूक हाथ में थाम रखी है।

बंदूक थामे महिला सांसद का नाम किरा रुडिक है। हाथ में बंदूक लिये हुए उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट की है। लिखा, मैं बंदूक चलाना सीख रही हूं क्योंकि अब हथियार उठाना जरूरी हो गया है। हालांकि, यह किसी सपने की तरह लगता है, कुछ दिन पहले तक मैंने कभी इस बारे में नहीं सोचा था. लेकिन अब यूक्रेन की महिलाएं पुरुषों की तरह ही अपनी धरती की रक्षा करेंगी।

‘पुतिन को उम्मीद नहीं होगी कड़ी टक्कर देगा यूक्रेन’
महिला सांसद ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन को उम्मीद भी नहीं होगी कि यूक्रेन उन्हें जंग में इतनी कड़ी टक्कर देगा। यूक्रेन का हर नागरिक अपनी जमीन के लिए जंग लड़ने को तैयार है। कहा कि यह युद्ध हमने नहीं शुरू किया है। हम अपने परिवार की सलामती के लिए लड़ रहे हैं।