Monday , January 30 2023

Barabanki: ड्राइवर की गलती से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हुआ भीषण हादसा, 8 की मौत 35 घायल

बाराबंकी. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार तड़के एक भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि इलाज के दौरान दो ने दम तोड़ दिया। हादसे में 35 से अधिक यात्री घायल हुए हैं, बाराबंकी जिले की हैदरगढ़ सीएचसी में जिनका इलाज चल रहा है। घायलों में कुछ को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। फिलहाल, पुलिस हादसे की जांच में जुटी है।

सोमवार सुबह बाराबंकी जिले में लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास खड़ी एक बस में तेज रफ्तार डबल डेकर बस ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घायलों को नजदीकी हैदरगढ़ सीएचसी पहुंचाया गया। मृतकों की शिनाख्त कराकर उनके परिजनों को सूचित किया गया।

ड्राइवर ने गलत पार्क की थी बस
यात्रियों के मुताबिक, दोनों डबल डेकर बसें अलग-अलग टाइम पर बिहार से दिल्ली के निकली थीं। पहले चली बस के ड्राइवर ने यूपीडा कैंटीन के सामने बस को गलत पार्क किया था। उसने बस को पार्किंग में नहीं, बल्कि हाईवे के किनारे ही खड़ी कर दिया था। नतीजन, पीछे आ रही तेज रफ्तार वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर उसमें जा भिड़ी। हादसे में पीछे से आ रही बस के ज्यादा यात्री घायल हुए, क्योंकि खड़ी बस के यात्री कैंटीन में चाय-नाश्ता कर रहे थे।