Tuesday , February 7 2023

Prayagraj Violence- हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप की संपत्ति पर चले दो बुलडोजर, VIDEO

प्रयागराज. Prayagraj Violence. प्रयागराज में अटाला में जुमें की नमाज के बाद हुए बवाल के आरोपियों की धर-पकड़ जारी है। इस बीच मुख्य आरोपी बताए जा रहे जावेद पंप के अवैध निर्माण पर रविवार को बुलडोजर की कार्रवाई हुई। इसके लिए जावेद को पहले ही नोटिस भेज दिया गया था। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहे, जिससे कि सरकारी कार्य में कोई बाधा न आए। संपत्ति के ध्वस्तीकरण के लिए एक नहीं बल्कि दो बुलडोजर पहुंचे थे। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने नोटिस जारी कर 12 जून सुबह 11 बजे तक मकान को खाली करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें- UP Violence- सीएम योगी ने बुलाई बैठक, कहा- निर्दोष का उत्पीड़न न हो, पर एक भी दोषी बचे न, फिर यहां चले बुलडोजर

मामले में जावेद पंपी की बेटी की भूमिका की भा जांच की जा रही है। वह वर्तमान में दिल्ली के जेएनयू यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही है। ऐसा आरोप हैं जावेद अपनी बेटी से लगातार इस मामले में सलाह लेते थे। रविवार को जावेद के घर कार्रवाई के लिए पहुंची प्रशासन की टीम ने पाया कि घरवालों ने घर खानी नहीं किया था। यह देख प्रशासन के लोगों नेझंडे, अलमारी, कूलर, पेपर आदि सामान घर से निकाल-निकालकर बाहर फेंका गया।

कानून के दायरे में कार्रवाई की जा रही: एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर

एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर, यूपी पुलिस, प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा कानून के दायरे में कार्रवाई के लिए बुलडोजर का प्रयोग किया जा रहा है। पिछले शुक्रवार को हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए वहां भारी पुलिस तैनात10 जून की घटनाओं से जुड़े 306 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 13 घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है। पूरे राज्य में स्थिति सामान्य है। सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है।