Tuesday , February 7 2023

प्रतापगढ़ में शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ का मकान कुर्क, देखें VIDEO

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ के शराब माफिया भीमसेन सिंह उर्फ राजू सिंह पर अमेठी डीएम राकेश मिश्र ने बड़ी कार्रवाई की है। डीएम के निर्देश पर प्रतापगढ़ के अंतू थाना क्षेत्र के किठावर बाजार में बने भीमसेन सिंह के करीब डेढ़ करोड़ रुपए के तीन मंजिले मकान को प्रशासन ने कुर्क किया है।एसडीएम अमेठी प्रीति तिवारी और प्रतापगढ़ जिले के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में बेशकीमती मकान को प्रसाशन ने कुर्क किया है। भीमसेन काफी दिनों से फरार चल रहा है। चर्चा है कि अमेठी में उसने शरण ली रखी है।

ये भी पढ़ें- Reality Check: इस बार बाढ़ व कटान से बचेगा बलिया? सीएम योगी ने 19 परियोजनाओं के लिए दिए थे 100 करोड़

दरअसल एक साल पहले अमेठी थाना क्षेत्र के चतुर्भुजपुर गांव में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी जिसमे प्रतापगढ़ के किठावर बाजार स्थित शराब माफिया भीमसेन उर्फ राजू सिंह के ऊपर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई थी। इस पर रविवार को डीएम राकेश मिश्र ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कुर्क करने का आदेश दिया। डीएम के आदेश पर अमेठी एसडीएम प्रीति तिवारी और प्रतापगढ़ के लालगंज के सीओ समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में किठावर बाजार में स्थित तीन मंजिला मकान को कुर्क किया गया है। मकान बंद पड़ा था। ऐसे में नोटिस चस्पा किया गया है।

ये भी पढ़ें- अब अपने घर की छत पर आसान किस्तों में लगवाएं सोलर पैनल, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

किठावर बाजार के गाटा संख्या 888 में 0.211 हेक्टेयर में बने तीन मंजिला मकान की कीमत 1 करोड़ 45 लाख 49 हजार रुपए है।वही पूरी कार्यवाही को लेकर अमेठी एसडीएम ने कहा कि डीएम के निर्देश पर ये कार्यवाही की गई है।