Tuesday , February 7 2023

Pragati Maidan Tunnel- दिल्ली में प्रगति मैदान अंडरपास का पीएम ने किया उद्घाटन, कहा- दिल्ली की तस्वीर बदलने जा रही है

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग के साथ-साथ पांच टनल का उद्घाटन किया। इसके बनने के बाद से 30 मिनट का सफर 5 मिनट में पूरा हो जाएगा, जिससे लोगों को दिल्ली में जाम से राहत मिलेगी। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी इसी टनल से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। टनल से आते वक्त वे कुछ मिनट पैदल भी चले। इस दौरान उन्होंने टनल में पड़ी प्लास्टिक की एक बोतल देखी तो खुद ही उसे उठाया और डस्टबीन में डाला।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि इतने कम समय में इस कॉरिडोर को तैयार करना आसान नहीं था। जिन सड़कों के आसपास यह कॉरिडोर बना है, वे सड़कें दिल्ली की सबसे व्यस्त सड़कें हैं। इस सभी मुश्किलों के बीच कोरोना आ गया। लेकिन, यह नया भारत है। समस्याओं का समाधान भी करता है, नए संकल्प भी लेता है और उन संकल्पों को सिद्ध करने के लिए प्रयास भी करता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश की राजधानी में विश्वस्तरीय कार्यक्रमों के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। भारत सरकार इसे लेकर लगातार काम कर रही है, द्वारका में बन रहा भारत वंदना पार्क और यह टनल उसी का हिस्सा है। केंद्र सरकार द्वारा कराए जा रहे कार्य से दिल्ली की तस्वीर बदलने जा रही है, भविष्य में तकदीर भी बदलेगी।