Tuesday , February 7 2023

Bharat Jodo Yatra: अब यूपी में कांग्रेसी निकालेंगे प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा, जानें- मकसद और पूरी डिटेल

लखनऊ. राहुल गांधी द्वारा चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा माह जनवरी (2023) के प्रथम सप्ताह में उत्तर प्रदेश पहुंचेगी। इससे पहले कांग्रेसी प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा निकालेंगे। यूपी कांग्रेस प्रवक्ता संजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रांतीय अध्यक्ष अपने-अपने प्रभार क्षेत्र के जनपदों में भारत जोड़ो यात्रा के प्रचार-प्रसार व समर्थन के लिए प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा करेंगे।

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के प्रभार क्षेत्र पश्चिमी उत्तर, अवध जोन एवं देवीपाटन में नकुल दुबे, पूर्वांचल में विधायक वीरेन्द्र चौधरी, प्रयागराज प्रांत में अजय राय, बुंदेलखंड तथा कानपुर प्रांत में अनिल यादव तथा ब्रज जोन में प्रांतीय अध्यक्षयोगेश दीक्षित के नेतृत्व में प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी।

बताया- प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत क्यों?
यूपी कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा का मूल उद्देश्य उत्तर प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बरोजगारी से जूझ रहे युवाओं की फीसवृद्धि एवं बेरोजगारी की समस्या है। प्रदेश में बढ़ते अपराध, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, प्रदेश के किसानों को खाद की समस्या है व चीनी मिलों द्वारा किसानों को भुगतान न किये जाने की समस्या। उन्होंने कहा कि डेंगू, चिकुनगुनिया ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। मरीजों को सरकारी अस्पतालों में उचित इलाज तक नहीं मिल पा रहा है। प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को बेड तक उपलब्ध नहीं हैं। वहीं, भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री इन समस्याओं को दूर करने के बजाए सिर्फ चुनाव में व्यस्त हैं इसलिए उत्तर प्रदेश में भी भारत जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी।