Monday , January 30 2023

एक-एक कर 113 महिलाओं से ‘गंदी बात’ कर चुका था रविंद्र, जानिये 114वीं ने कैसे फंसाया

कौशांबी. नाम- रविंद्र मौर्य, उम्र-45 साल और अपराध- महिलाओं को फोन करके उनसे गंदी बातें करना और परेशान करना…

दरअसल पिछले कई दिनों से जिस सिरफिरे की तलाश यूपी की कानपुर, अंबेडकरनगर, वाराणसी, बलरामपुर, झांसी, गोंडा, महराजगंज, हमीरपुर समेत 36 जिलों की पुलिस कर रही थी, आखिरकार उसे कौशांबी में गिरफ्तार कर लिया गया है। वूमेन पावर लाइन 1090 से मिली जानकारी के बाद कौशांबी पुलिस को पता चला कि जिस शख्स पकड़ा गया है उसके खिलाफ 113 महिलाओं ने परेशान करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोपी की पहचान रविंद्र मौर्य के रूप में हुई है।

जल्दी-जल्दी बदलता था सिम
पुलिस से बचने के लिए आरोपी फोन करने के दौरान लगातार लोकेशन बदलता और जल्दी-जल्दी सिम भी बदलता रहता था। महिलाओं को परेशान करने के लिए जब फोन करता तो वह गांव के बाहर खेतों में बैठकर फोन करता था और फिर गांव में आकर फोन को बंद कर देता। महिलाओं का फोन नंबर पता करने के लिए वह मनमाने ढंग से 10 नंबर डायल करता।

लड़की या महिलाओं से करता था बात
फोन करने पर घंटी जाती वहां से महिला या लड़की की आवाज आती तो वह बात करने लगता और अगर कोई मर्दाना आवाज सुनाई पड़ती तो फोन को काट देता। कौशांबी पुलिस ने जब आरोपी का डेटा वूमेन पावर लाइन से मिली शिकायतों से मैच कराया तो पता चला रि आधे प्रदेश की महिलाओं को इस शख्स ने परेशान कर रखा था।

36 जिलों में 113 केस दर्ज
45 साल के रवींद्र मौर्या को लखनऊ से लेकर कानपुर, अंबेडकरनगर, वाराणसी, बलरामपुर, झांसी, गोंडा, महाराजगंज हमीरपुर समेत 36 जिलों की पुलिस को तलाश थी। रविंद्र के खिलाफ अकेले राजधानी लखनऊ में 19 केस दर्ज हैं। इसके अलावा उन्नाव-कानपुर-अंबेडकरनगर में 7-7, प्रयागराज में 6, रायबरेली और सीतापुर में 5-5 केस दर्ज हैं।

कौशांबी पुलिस ने किया गिरफ्तार
36 जिलों में 113 महिलाओं ने रविंद्र मौर्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। कौशांबी पुलिस के पास भी एक ऐसे ही महिला ने अनजान नंबर से परेशान करने, अश्लील बातें करने से मना करने पर जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मोबाइल नंबर से फोन को ट्रेस किया और कोरियांन गांव के रहने वाले रविंद्र मौर्य को गिरफ्तार किया। 113 महिलाओं ने इस शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। फिलहाल कौशांबी पुलिस ने 36 जिलों की महिलाओं को परेशान करने वाले रविंद्र मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है।