Tuesday , February 7 2023

Nupur Sharma की हत्या करने पाकिस्तान से भारत पहुंचा घुसपैठिया, BSF ने पकड़ा, पास में मिला 11 इंच लंबा चाकू

नई दिल्ली. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 11 इंच लंबा चाकू बरामद हुआ। इस चाकू से वह पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करना चाहता था। बीएसएफ की पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। ऑनलाइन चल रहीं खबरों के मुताबिक, आरोपी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने की फिराक में था। इसके पास से कई संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं। खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग और मिलिट्री एजेंसी की संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे श्रीगंगानगर जिले से लगे हिन्दूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। उसकी वेषभूषा व हाव-भाव देखकर पेट्रोलिंग टीम को शक हुआ तो उससे पूछताछ की। सवालों का जवाब सही से नहीं दे सका। इस पर टीम ने तलाशी ली तो उसके पास से 11 इंच का धारदार चाकू, धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े और खाने का सामान मिला।

नूपुर शर्मा की हत्या से पहले जाना चाहता था अजमेर
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम रिजवान अशरफ है जो उत्तरी पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है। उसने बताया कि नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से वह बॉर्डर पार आया था। साजिश को अंजाम देने से पहले वह अजमेर शरीफ जाने वाला था। बीएसएफ ने आरोपी को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे आठ दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया गया। दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, बीएसएफ अफसरों का कहना है कि एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा तो गया है, लेकिन वह नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए आया है, यह जानकारी नहीं है।