Tuesday , February 7 2023

Podcast: एक लाख से कम की इलेक्ट्रिक बाइक Oben Rorr की बुकिंग शुरू, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी

नई दिल्ली: लगातार पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से लोग इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं, पर इसकी कीमतें अधिक होने की वजह से वह रेट कम होने का इंतजार रहे हैं। लेकिन, अब यह इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है। इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी ओबेन ईवी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Oben Rorr लॉन्च कर दी है, जिसकी कीमत बजट में है, यानी एक लाख रुपए से कम। इस बाइक में 4.4 kWh की लिथियम बैटरी लगी है, जिसके साथ 10kW की इलेक्ट्रिक मोटर है जो 62Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यह बैटरी महज दो घंटे में चार्ज होती है। सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

ओबेन ईवी की यह बाइक महज 03 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर का पिकअप लेती है। इस बाइक की अधिकतम स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक को डिजाइन करने में एयरोडायनामिक्स का विशेष ख्याल रखा गया है। बाइक में बैटरी को इस तरह से फिट किया गया है कि ये रफ्तार को बनाए रखने में मदद करती है। साथ ही ये बाइक पूरी तरह से वाटरप्रूफ भी है। इसमें एलईडी लाइट, टेलीस्कोपिक फॉर्क्स, ब्लैक एलॉय व्हील और डिजिटल मीटर कंसोल है। साथ ही दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी हैं। कंपनी इस बाइक पर 3 साल की या 60,000 किमी तक की वारंटी दे रही है।

बाइक की बुकिंग सिर्फ 999 रुपये में
ओबेन ईवी कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Oben Rorr लॉन्च कर दी है। 18 मार्च से इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी की वेबसाइट पर जाकर सिर्फ 999 रुपये में इस बाइक की बुकिंग कराई जा सकती है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। ये कीमत राज्यों और फेम-2 की सब्सिडी के बाद है, जिसमें जीएसटी भी शामिल है, जबकि बीमा, रोड टैक्स और रजिस्ट्रेशन चार्ज देना होगा। हालांकि अलग-अलग राज्यों में इन सभी शुल्कों से छूट मिलती है।