Tuesday , February 7 2023

NH Top News 31 December: आज दिन भर इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर, आप पर भी पड़ेगा इनका असर

लखनऊ. आज दिनभर छाई रहेंगी निम्न बड़ी खबरें।

– केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई में आज जीएसटी परिषद की बैठक होगी। इसमें अन्य मुद्दों के साथ जीएसटी की दरें घटाने पर भी फैसला हो सकता है। राज्यों की लंबे समय से मांग है कि जीएसटी की 12% व 18% दरों का विलय कर एक दर बनाई जाए। 

– तमिलनाडु कुन्नूर में हुए सैन्य विमान दुर्घटना मामले में गठित जांच टीम आज रिपोर्ट सरकार को सौंप सकती है। टीम का नेतृत्व एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह कर रहे हैं। 

– देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 1200 के करीब पहुंच चुकी है। इस कारण अबकी बार का नया साल फीका ही रहने वाला है क्योंकि कई राज्य सरकारों ने नए साल के जश्न में शामिल होने वाले लोगों के लिए कोविड से संबंधित कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। 

– नववर्ष पर शीतलहर का प्रकोप बढ़ने से लोगों की छुट्टियों का मजा किरकिरा हो सकता है। मौसम विभाग ने तीन जनवरी तक शीतलहर व कुछ राज्यों में भारी बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

– विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज अयोध्या में एक रैली को संबोधित करेंगे। उनकी अध्यक्षता में बृहस्पतिवार शाम भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में अवध और कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के साथ आगामी योजनाओं पर भी मंथन किया गया।

– आज कानपुर देहात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई सौगाते देंगे, इसमें पेयजल योजना, मिनी स्टेडियम, हास्टल, मेडिकल कालेज, सड़क समेत कई परियोजनाएं शामिल है। वह 35 परियोजनाओं का लोकार्पण तो 51 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।