Wednesday , February 8 2023

शराब के शौकीनों के लिये अच्छी खबर, लीजिये इस नई बीयर का मजा, देगी दोगुना नशा

लखनऊ. New Beer in Market: शराब के शौकीनों के लिए कंपनियों ने बाजार में एकदम नई बीयर लांच कर दी है। अब इस एक बोतल बीयर पीने पर आपको दोगुना नशा होगा और आप झूमने लगेंगे। नई बीयर का प्रयोग उन शराब के शौकीनों को काफी पसंद आ रहा है, जो शराब से कम लेकिन बीयर से थोड़ा ज्यादा नशा चाहते हैं। वहीं इस नई बीयर को लेकर दुकानदारों का कहना है कि इस नई बीयर के खरीदारों में नई उम्र के लोग ज्यादा हैं।

मार्केट में आई नई बीयर
आपको बता दें कि अब तक केवल आठ डिग्री अल्कोहल वाली ही बीयर बाजार में आ रही थी। आठ डिग्री वाली बीयर केन की कीमत बाजार में 100 रुपये से लेकर 150 रुपये के बीच में रहती है, जबकि बोतल 150 रुपये के आसपास है। ऐसे में एक केन के बाद दूसरा केन पीने के लिए लोगों को पैसे दोगुने खर्च करने होते थे। ऐसे में शौकीनों के लिए कंपनी ने बाजार में 15 डिग्री अल्कोहल वाली बीयर उतार दी है। इसकी कीमत एक बोतल के बराबर ही है। ऐसे में एक बोतल के बराबर खर्च करने वालों को नशा दोगुना हो रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। फिलहाल बाजार में दो ब्रांड में ऐसी बीयर कंपनी द्वारा उतारी गई है।

नई उम्र के लोग पसंद कर रहे ये बीयर
वहीं इस नई बीयर को लेकर दुकानदारों का कहना है कि इस नई बीयर के खरीदारों में नई उम्र के लोग ज्यादा हैं। क्योंकि बीयर पीने के बाद आपके मुंह से किसी तरह की स्मेल नहीं आती, इसलिये नये लड़के बीयर को ज्यादा तरजीह देते हैं। ऐसे में इस नई बीयर में नशा ज्यादा होने से उन्हें ज्यादा मजा मिल रहा है। जिसके चलते इसकी अच्छी डिमांड भी आ रही है।

बाजार में अच्छी खपत
वहीं आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस डिग्री की बीयर लगभग 20 साल पहले बाजार में आती थी। लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन अब बाजार की मांग को देखते हुए लंबे समय बाद इतने डिग्री में अल्कोहल वाली बीयर उतारी गई है। अफसरों का कहना है कि नई 15 डिग्री वाली बीयर की अच्छी खपत बाजार में देखने को मिल रही है।