Monday , January 30 2023

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का ‘पंडित’ अवतार, गणेश वंदना सुनाकर खोले मायावती के ये सबसे बड़े राज

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी में आज जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में शिरकत करने उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री, कांग्रेस के प्रदेश मीडिया चेयरमैन और मतदाता टास्क फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी पहुंचे। इस बौठक में जनपद की सभी विधानसभाओं में कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों और फ्रन्टल संगठन के पदाधिकारियों की सदस्यता अभियान की समीक्षा की। इस दौरान नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिन्दू-मुसलमान की नहीं, इंसान की बात करती है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने दिन रात मेहनत करके, रैलियों के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया है। अब हम सभी को जमीन स्तर तक कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाना है। क्योंकि मजबूत संगठन ही हमें चुनाव में सफलता दिलाता है। इस दौरान नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि मायावती टिकटों की बोली लगाती हैं और करोड़ों का टिकट बेचती हैं।


कांग्रेस सभी धर्मों का करती है सम्मान
नसीमुद्दीन सिद्दीका ने जयपुर में कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली के दौरान राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व वाले बयान पर कहा कि हमारी पार्टी हिंदू-मुसलमान की नहीं, हिदुस्तान की बात करती है। कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। कांग्रेस पार्टी गंगा-जमुनी तहजीब को बढ़ावा देती है, इसीलिये कांग्रेस की सरकारों ने सबसे ज्यादा राज किया है। इसीलिये कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बनाने जा रही है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि सपा-बसपा अगर कांग्रेस को कमजोर मान रही है तो यह उनकी गलतफहमी है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अब पूरे उत्तर प्रदेश मजबूत हो चकी है। वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन न करने को लेकर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़कर सरकार बनाने जा रही है। किसी से भी गठबंधन की कोई उम्मीद नहीं है।


मायावती के खोले बड़े राज
वहीं बसपी सुप्रीमो मायावती के ऊपर भी नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने जमकर निशाना साधा। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उनको पांच साल बसपा छोड़े हुए हो गये हैं। उन्होंने बसपा के बारे में सोचना भी बंद कर दिया है। मायावती को लेकर उन्होंने कहा मायावती के चलते बसपा का यह हाल हुआ है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि मायावती का दलित मूवमेंट अब नोट कमाओ मूवमेंट की तरफ बदल गया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बिना लेनदेन के कोई भी पार्टी नहीं चल सकती। बिना चंदा के हिंदुस्तान में कोई पार्टी नहीं चल सकती। लेकिन मायावती की बसपा में लेनदेन का मतलब टिकट बेचना होता है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि बसपा में दो करोड़ देने के बाद भी किसी का टिकट कंफर्म नहीं होता। क्योंकि उसके बाद अगर कोई पांच करोड़ और फिर कोई 10 करोड़ लेकर पहुंच गया, तो पहले और दूसरे वाले का टिकट भी मायावती काट देती हैं। उन्होंने कहा कि मायावती टिकट की बोली लगाती हैं और करोड़ों का टिकट बेचती हैं।


ओवैसी को बताया बीजेपी का एजेंट
नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने ओवैसी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि वह बीजेपी के एजेंट हैं। राहुल के हिंदुत्व को लेकर दिये बयान पर ओवैसी की तीखी प्रतिक्रिया को भी नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आंड़े हाथों लिया। ओवैसी वही काम करते हैं और वहीं बयान देते हैं, जिससे बीजेपी को फायदा हो। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने यह नहीं कहा कि हिंदुस्तान मुसलमानों, सिखों और ईसाइयों का नहीं है। उन्होंने कहा कि आजकल हिंदू-मुस्लिम और मंदिर-मस्जिद की राजनीति करके भोले-भाले लोगों को भड़काया जा रहा है। लोगों को समझाने के लिये ही राहुल गांधी ने यह बयान दिया है। अब उनके बयान को बाकी लोग गलत ढंग से पेश कर रहे हैं। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान 700 से ज्यादा किसान मर गये। बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। कांग्रेस अब हर मोर्चे पर काम कर रही है। हम लोग भाजपा औऱ उनकी सरकार का सच सभी के सामने लेकर आयेंगे।


कांग्रेस का चल रहा सदस्यता अभियान
पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है। इसी अभियान में हमें कांग्रेस पार्टी की चुनावी प्रतिज्ञाओं को घर-घर पहुंचाना हैं, जो नाम मतदाता सूची में नही हैं, उनके नाम बढ़वाना है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से प्रतिदिन 2 घण्टे पार्टी के काम करने के लिये समय मांगते हैं। अगर वह इन दो घण्टों मे अपनी ग्राम सभा, न्याय पंचायत, वार्ड में घर-घर दस्तक देकर प्रियंका गांधी द्वारा की गयी प्रतिज्ञाओं को मतदाता तक पहुंचा देंगे और व्यक्तिगत सम्पर्क करके पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी दे देंगे तो 2022 में हमारी नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की आवाम कांग्रेस पार्टी की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही है, इसलिये हम सभी को सदस्यता अभियान चलाकर हर घर पर दस्तक देकर कांग्रेस पार्टी का सन्देश पहुंचाना है।