Monday , January 30 2023

UP Elections 2022: मोदी, योगी, जेपी नड्डा, अखिलेश और मायावती के बयानों से गरमाई सियासत, जानें- किसने क्या कहा…

घोर परिवारवादियों ने यूपी के साथ इंसाफ नहीं किया: पीएम मोदी
बहराइच में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी भले ही भारत के क्षेत्रफल का सिर्फ सात प्रतिशत हो पर भारत की 16 प्रतिशत जनसंख्या यहां पर निवास करती है। यूपी का विकास देश के विकास के लिए बेहद जरूरी है इसलिए विकास के लिए वोट करें। सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में भाजपा से पहले शासन करने वाले घोर परिवारवादी लोग नहीं चाहते कि गरीबों का भला हो। दशकों तक इनकी सरकार रही, लेकिन इन लोगों ने यूपी के लोगों को कभी भी खुलकर अवसर नहीं दिया। क्योंकि वंशवादी लोग चाहते हैं कि जनता हमेशा ही गरीब बनी रहे, ताकि वह उनके आसपास घूमती रहे, जबकि भाजपा जनता की मुश्किलें दूर करने पर काम कर रही है। इसलिए इस बार भी यूपी की जनता भाजपा को भरपूर समर्थन दे रही है। परिवारवादी दलों ने गरीबों का राशन लूटा लेकिन भाजपा ने एक राष्ट्र एक राशन कार्ड लाकर उनका खेल खत्म कर दिया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों की खूब बखान किया। कौशाम्बी में पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के तेज विकास के लिए सबको एकजुट होना जरूरी है।

सपा का सूपड़ा होगा साफ, जब्त होगी अखिलेश की जमानत: सीएम योगी
सुलतानपुर. इसौली विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। कहा कि सैफई खानदान जो हर बात पर लगातार अपना अधिकार जमाकर जबरदस्ती हड़पने की आदत डालता था, इस बार करहल के लोगों ने तय कर लिया है कि सपा मुखिया की जमानत जब्त करेंगे। रुझान बता रहे हैं कि सपा का सूपड़ा साफ हो रहा है। बसपा ने पिछली विधानसभा चुनाव में 19 सीटें पाई थीं, इस बार उनकी सीटें आधी हो जाएगी और कांग्रेस को तो उसके नेता ही ले डूबेंगे।इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि एक दमदार सरकार विकास की बड़ी-बड़ी परियोजनाएं लाती हैं। गरीब कल्याण योजनाओं को भी लागू करती हैं और अपराधियों और माफियाओं को भी सबक सिखाने का काम करती है।

जेपी नड्डा ने अखिलेश यादव पर लगाये गंभीर आरोप
देवरिया. पूर्वांचल के देवरिया पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। कहा कि आतंकियों को पनाह देने, आंतकी के पिता को घर बुलाने और खाना खिलाने वाले अखिलेश यूपी की जनता को जवाब दें। यही वह अखिलेश हैं जिनकी सरकार ने गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद और लखनऊ कचहरी में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों के केस को विद-ड्रा करने को सामाजिक सद्भाव बताया था। वे बताएं कि ये कैसा सामाजिक सद्भाव है। वे हाईकोर्ट का धन्यवाद देते हैं, जिसने इसे खारिज कर दिया। सुरक्षा का हवाला देते हुए भाजपा अध्यक्ष ने अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा आतंकवाद की पोषक है। उन्होंने कहा कि जहां तक सुरक्षा का सवाल है अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगा रहा हूं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया।

पूरी भाजपा सरकार झूठ बोल रही है: अखिलेश यादव
बहराइच. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बहराइच में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगा। इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहाकि डबल इंजन की सरकार में किसानों की आय दोगुनी नहीं, बल्कि महंगाई व भ्रष्टाचार डबल हुआ है। पीएम मोदी का बिना नाम लिए उन्हें हिटलर करार दिया और कहा कि हिटलर के जमाने में केवल एक प्रोपोगंडा मंत्री था। यहां तो पूरी की पूरी सरकार झूठ बोल रही है। अखिलेश ने आरोप लगाया कि हवाई अड्डा, हवाई जहाज, पानी का जहाज, बंदरगाह, रेलगाड़ी व रेलवे स्टेशन, सरकार की कंपनिया व आपके पैसे से बनी सरकारी कंपनियां बेच ली। न रहेगा बांस कहावत की चर्चा करते हुए कहा कि जब तंत्र ही नहीं रहेगा तो सरकारी नौकरी कहां से मिलेगी। इस दौरान वादों की झड़ी लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने सपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

सरकार जानबूझकर आपको गरीब और निर्भर बना रही: प्रियंका गांधी
अमेठी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी के जगदीशपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां आकर लगता है कि परिवार के बीच आ गई हूं। बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था, महंगाई, बिजली और किसान आदि के मुद्दों पर बीजेपी को घेरा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की उपलब्धियों का जिक्र किया। सरकार ने पब्लिक की परिस्थिति ऐसी बना दी है कि वह थोड़े राशन और हजार दो हजार रुपये देकर जनता को भ्रमित कर रही है। यह सरकार जानबूझकर आपको गरीब और निर्भर बनाना चाहती है। बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि आप सशक्त हों। आत्मनिर्भर बनें। अपने पैरों पर खड़े हों। यह सरकार आपका नहीं सिर्फ अपने उद्योगपति दोस्तों का विकास चाहती है। यह सरकार आपके घुटने टेकना चाहती है। आपकी कमर तोड़ना चाहती है। इसलिए जरूरी है कि फिर से कांग्रेस की सरकार लाई जाये।