Monday , January 30 2023

UP Elections 2022: मोदी ने कहा- यूपी को अंधविश्‍वासी नेतृत्‍व स्‍वीकार नहीं, योगी बोले- सपा, बसपा की सरकार होती तो ब्लैक कर लेते वैक्सीन, मायावती ने साधा निशाना

लखनऊ. UP Elections 2022– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को प्रयागराज और अमेठी में जनसभा को संबोधित किया। कहा कि यूपी बड़े सपनों के साथ आगे बढ़ रहा है। डबल इंजन की सरकार इन सपनों को तेजी से पूरा करने में जुटी है। हमारे साथ योगी, केशव, अनुप्रिया और संजय निषाद जैसे नेतृत्‍व हैं जबकि दूसरी तरफ वैक्‍सीन को लेकर अफवाह फैलाने वाले नेता हैं। सशक्‍त नेतृत्‍व बिना देश का निर्माण नहीं हो सकता है। ये परिवारवादी ही नहीं अफवाहवादी, पलायनवादी और अंधविश्‍वासवादी हैं। कुर्सी न चली जाए इसके लिए ये नोएडा और बिजनौर नहीं जाते हैं। ऐसे अंधविश्‍वासी नेतृत्‍व को यूपी स्‍वीकार नहीं करेगा। युवा पीढ़ी ऐसे अंधविश्‍वासियों पर भरोसा नहीं करेगी। बीजेपी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी की सरकार ने अपने पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। इनमें सिफारिश, भ्रष्‍टाचार, भाई-भतीजावाद नहीं बल्कि योग्‍यता और गरीबों का ख्‍याल रखा गया।

सपा-बसपा की सरकार होती तो बाजार में ब्लैक हो जाती वैक्‍सीन: सीएम योगी
बाराबंकी. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अगर सपा, बसपा की सरकार होती तो कोविड वैक्सीन बाजार में ब्लैक हो जाती, फिर वैक्सीन गरीब लोगों को नहीं मिलती। कोरोना की तीसरी लहर कब आई, कब चली गई। किसी को पता ही नहीं चला। बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आप सब जानते हैं कि पिछली सरकारें कैसे आस्था के साथ खिलवाड़ करती थीं। पहले पर्व और त्योहार के वक्त दंगे और कर्फ्यू शुरू हो जाते थे। आज प्रदेश में दंगे नहीं होते। कर्फ्यू नहीं लगता है। पहले मेडिकल कॉलेज नहीं बनते थे, सड़कों पर गड्ढे रहते थे, नौजवानों की नौकरी निकलती थी तो चाचा-भतीजा वसूली के लिए निकल पड़ते थे।

योगी दोबारा सीएम बनेंगे तो सुरक्षित रहेगा यूपी: अमित शाह
बहराइच. भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि योगी सरकार ने माफियाओं पर नकेल कस दी है। आजम, मुख्तार, व अतीक जैसे तुर्रम खा जेल में हैं। अखिलेश सरकार में आ गये तो ये सब जेल से बाहर आ जाएंगे। योगी ने ऐसा शासन चलाया कि कहीं बाहुबली नहीं दिखाई देते बल्कि हर जगह बजरंगबली ही दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे तो उत्तर प्रदेश सुरक्षित रहेगा। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि यह नाम के ही समाजवादी हैं, उन्हें अपने परिवार के लोग ही दिखाई पड़ते हैं।

सपा व भाजपा जाति व धर्म विशेष के लिए काम करती हैं : मायावती
बस्ती. बसपा प्रमुख मायावती ने शहर के जीआईसी ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा, भाजपा और कांग्रेस पर बारी-बारी से शब्दबाण छोड़े। कहा कि सपा व भाजपा जाति व धर्म विशेष के लिए काम करती हैं। बकांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण केंद्र और यूपी समेत कई राज्यों की सत्ता से बाहर हो गई है। उन्होंने कहा कि बसपा के सत्ता में आने पर पुरानी पेंशन भी बहाल की जाएगी। मायावती ने कहा कि बसपा को भाजपा की बी टीम बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इससे सावधान रहने की जरूरत है। सपा, भाजपा की सरकारों दलित वर्ग के महापुरुषों की अनदेखी की गई, उन्हें वाजिब सम्मान नहीं दिया।