Tuesday , February 7 2023

दिन की सुर्खियां- महाराष्ट्र में सियासी संकट, अग्निपथ योजना पर पीएम मोदी का तीनों सेनाओं के प्रमुखों संग मंथन, मौसम विभाग की चेतावनी, जानिए सभी बड़ी खबरें

दिल्ली. आज है 22 जून और दिन है बुधवार। The Nh Zero के मॉर्निंग बुलेटिन में जानिए महाराष्ट्र में सियासी संकट, नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से पूछताछ से लेकर मौसम विभाग के चेतावनी व अन्य सभी बड़ी खबरों के बारे में।

– महाराष्ट्र में सियासी संकट गहरा गया है। सीएम उद्धव ठाकरे के सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे पार्टी के 34 विधायकों एवं 7 निर्दलीयों के साथ सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं। ये विधायक अगले कुछ दिनों तक यहीं ठहरेंगे। शिंदे ने सभी विधायकों के हस्ताक्षर से युक्त एक पत्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजी है।

– राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए से द्रौपदी मुर्मू, तो विपक्षी दलों की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा संयुक्त उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं।

– भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में पश्चिम बंगाल व सिक्किम में भारी बारिश होने की संभावना है।

– नैशनल हेरल्ड केस में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने 5वें दिन लगातार सवाल जवाब किए। ईडी ने उन्हें आगे पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है। इस बीच कांग्रेस का प्रदर्शन भी चलता रहा।

– अग्निपथ योजना पर पीएम मोदी ने तीनों सेना प्रमुखों से अलग-अलग मुलाकात की। सबसे पहले नेवी चीफ एडमिरल आर हरि कुमार पहुंचे। उनके बाद एयर चीफ मार्शल वी. आर. चौधरी पीएम से मिले। आखिर में आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे की पीएम से मुलाकात हुई। सेना प्रमुखों की तरफ से पीएम को अग्निपथ योजना पर सेना की कार्यवाही और मौजूदा हालात की जानकारी दी गई।