Wednesday , February 8 2023

Vastu Tips: घर हो या ऑफिस, Money Plant में बांध दें लाल धागा, फिर देखें चमत्कारी बदलाव


Money Plant Vastu Tips: आमतौर पर मनी प्लांट हर घर में पाया जाता है। लोग इसे घर के अंदर, लॉन और बालकनी में लगाते हैं। यहां तक कि कुछ लोग तो इसे अपने ऑफिस में भी लगाते हैं। दरअसल मनी प्लांट की यह खासियत है कि इसकी ज्यादा केयर नहीं करनी पड़ती। ये बड़ी आसानी से लग जाता है। आपको बता दें कि मनी प्लांट के कई फायदे होते हैं। वास्तु के मुताबिक जिस घर में मनी प्लांट होता है, वहां पर काफी पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है।

मनी प्लांट को लेकर कई उपाय
वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कई उपायों के बारे में भी बताया गया है। जिससे घर पर मनी प्लांट का पौधा रखने से धन संबंधी समस्याएं भी दूर होती हैं, क्योंकि मनी प्लांट का संबंध सीधा शुक्र ग्रह से होता है। ऐसे में जिस घर पर मनी प्लांट सही दिशा में रखा गया हो वहां शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता और सुख-समृद्धि का वास होता है।

मनी प्लांट में बांधें लाल रंग का धागा
वास्तु के मुताबिक मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांधना काफी शुभ होता है। अगर किसी को धन की समस्या से छुटकारा चाहिए और तरक्की करनी हो तो वह शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध दे। हालांकि मनी प्लांट में लाल धागा बांधते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। जिसके मुताबिक आप शुक्रवार के दिन सुबह नहाने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और धूप दीप जलाएं। जिस धागे को आप मनी प्लांट में बांधने वाले हैं, उसे मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें, फिर मां लक्ष्मी की आरती करें और लाल धागे पर कुमकुम लगाएं। अब इस धागे को मनी प्लांट के जड़ के चारों तरफ बांध दें। इस उपाय को करने के कुछ दिन बाद ही आपको इसके लाभ दिखने शुरू हो जाएंगे।