Tuesday , February 7 2023

बाराबंकी में आयोजित हुई मिनी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, छह अरब 64 करोड़ से लगेंगी पंद्रह नई इकाइयां


बाराबंकी. Mini Ground Breaking Ceremony:vप्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने की प्रक्रिया का बाराबंकी जिले में भी साफ असर देखने को मिल रहा है। जिले में छह अरब 64 करोड़ 63 लाख रुपये की लागत से पंद्रह नई इकाइयां स्थापित कर दो हजार से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा जाएगा। आज कलेक्ट्रेट के लोक सभागार में आयोजित हुई मिनी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम में उद्यमियों के साथ जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने भाग लिया। यह सभी इकाइयां तीन करोड़ रुपये से कम लागत से स्थापित होंगी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में लखनऊ में हुई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिले के भी 28 उद्यमी शामिल हुए। इन उद्यमियों ने तीन करोड़ से अधिक की इकाइयां जिले में स्थापित करने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किये।

13 इकाइयां हुई संचालित
दरअसल दो साल पहले 14 एमओयू पर हस्ताक्षर के बाद 13 इकाइयां जिले में संचालित हो चुकी हैं। अब मिनी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पंद्रह और नई इकाइयों पर मुहर लगी है। यह सभी इकाइयां तीन करोड़ रुपये से कम की लागत से लगेंगी। जिले में इन नई इकाइयों के शुरू होने से करीब दो हजार से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा।

3 करोड़ से कम के प्रोजेक्ट
इनमें मेसर्स चेयरटेक, सांवरिया एल्युमीनियम, आरएसडी गृह उद्योग, एकता स्नैक्स, मेटर रिफाइनरी एंड स्मेल्टिंग इंडस्ट्रीज, चौहान इंटर प्राइजेज, मनकापुर सीड्स कोऑपरेटिव, राधा एग्रो इंडस्ट्रीज, कृष्णा प्लास्टिक इंडस्ट्रीज और रॉनिन बायोटेक इकाइयों के निवेशक शामिल हैं।

3 करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट
इनमें गोदरेज एग्रोवेट, हिलटॉप ट्रेडर्स, त्रिवेणी अलमीरा, नेचर पॉली प्लास्ट, गोयल एलायड इंडस्ट्रीज, शालीमार इंजीनियरिंग वर्क्स, सियाराम फूड्स समेत कई अन्य इकाइयां शामिल हैं।