Tuesday , February 7 2023

मायावती का Angnipath Scheme पर बड़ा बयान, कहा- सरकार फिरसे करे विचार, यह युवाओं के साथ खुला खिलवाड़

लखनऊ. Mayawati on Agnipath Scheme. सरकार की देश के नौजवानों के लिए जारी की गई अग्निपथ स्कीम का विरोध शुरु होने लगा है। बुधवार को ही बिहार के विभिन्न जिलों में नौजवानों में इसको लेकर आक्रोश देखने को मिला। वहीं अब राजनीतिक गलियारों से भी इसको लेकर प्रतिक्रियाएं आने लगी है। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सरकार को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करने का कहा है। साथ ही कहा कि यह देश के युवाओं के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।

मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी व त्रस्त हैं, ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है।

ये भी पढ़ें- बिजली संकट पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, कहा- कहने को मंत्री बदल गए, लेकिन कामकाज में कोई फर्क नहीं

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह माँग। इनका मानना है कि सेना व सरकारी नौकरी में पेंशन लाभ आदि को समाप्त करने के लिए ही सरकार सेना में जवानों की भर्ती की संख्या को कमी के साथ-साथ मात्र चार साल के लिए सीमित कर रही है, जो घोर अनुचित तथा गरीब व ग्रामीण युवाओं व उनके परिवार के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।

उन्होंने कहा कि सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 4 वर्ष अल्पावधि वाली ’अग्निवीर’ नई भर्ती योजना घोषित की है, उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है। वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं।