Monday , January 30 2023

UP Elections 2022: अखिलेश यादव के समर्थन में ममता बनर्जी ने की प्रेसवार्ता, कहा- इस बार यूपी में भाजपा को हराना जरूरी

लखनऊ. UP Elections 2022- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लखनऊ में प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। यूपी में इस बार अखिलेश यादव 300 पार का नारा देते हुए ममता बनर्जी ने सभी धर्म और जाति के लोगों से एकजुट होकर समाजवादी पार्टी को जिताने की अपील की। कहाकि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है। अगर भाजपा यहां से गई तो पूरे देश से चली जाएगी। इसलिए उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराना जरूरी है। ममता बनर्जी ने कहाकि आप लोग यूपी से बीजेपी को भगाओ, देश से हम भगा देंगे। कोरोना महामारी और किसान आंदोलन के दौरान हुई मौतों का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को वोट से पहले जनता से माफी मांगनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और एआईएमआईएम की ओर इशारा करते हुए कहा कि अपना वोट बेकार न जाने दें।

बीजेपी के संकल्प पत्र पर तंज कसते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना और किसान आंदोलन के दौरान इतनी मौत हुईं, हाथरस में जो हुआ, भाजपा पहले उसके लिए माफी मांगे फिर वोट मांगे। मोदी जी कहते हैं कि हमने यूपी को पैसा दिया। मोदी जी क्या आपने अपनी पॉकेट से दिया पैसा? यह सभी पैसा स्टेट से मिलता है। वह जनता का रुपया है। कहा कि योगी आ जाएंगे तो आपको पूरा खा जाएंगे, राजनीति के रूप में अर्थनीति के रूप में। हर जगह। इनको कुछ आता नहीं है। इसलिए इस बार वह जा रहे हैं। जो जा रहे हैं उसे जाने दीजिए। कहा कि नई सुबह देखनी हो तो रोशनी ले आइए। रोशनी अखिलेश यादव ला सकते हैं।

भाजपा ने देश को बांटने का काम किया: ममता बनर्जी
उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को बांटने का काम किया है। इतिहास बदलने का काम कर रही है। शहीद ज्योति को नष्ट कर दिया। नाम बदल रही है। बाबा साहब अंबेडकर के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है। कहा कि फर्जी एनकाउंटर कर लोगों को मारने की जरूरत क्या है आप कानून से काम लीजिए।