Wednesday , February 8 2023

आखिर प्रेमी युगल ने क्यों की आत्महत्या, शव के पास में मिली कीटनाशक की सीसी, कुछ ऐसा था वहां का नजारा

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी में एक प्रेमी युगल के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जहां दोनों ने कीटनाशक पीकर जान दे दी। फिलहाल पुलिस ने प्रेमी युगल की शिनाख्त कर ली है और दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते दोनों के आत्महत्या करने का मामला सामने आ रहा है। जांच-पड़ताल की जा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रेमी युगल ने की आत्महत्या
पूरा मामला बाराबंकी जिले के जहीराबाद थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव के पास का है। जहां आज शारदा नहर की पटरी पर प्रेमी युगल के शव मिले। पास में कीटनाशक की सीसी मिलने के कारण जहर खाकर आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है। वहीं इस वारदात की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। मौके पर एसपी सीओ और कई थानों की पुलिस पहुंची। इसमें मृतक युवक की पहचान भयारा निवासी 25 वर्षीय हरि पुत्र मुकेश नाम के युवक के रूप में हुई है। वहीं, लड़की की पहचान निबहा मजरे भयारा निवासी 20 वर्षीय रानी पुत्री विजय गुप्ता के रूप में हुई है। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

परिजनों ने लगाया आरोप
वहीं मृतक के पिता और भाई ने बताया कि कई सालों से हमारा बेटा हमसे दूर अपना निजी मकान बनाकर रहता था। आज पुलिस की सूचना मिलते ही हम लोग भी मौके पर पहुंचे और अपने पुत्र को मृत अवस्था में देखा। पिता हरि नाम यादव ने बताया मृतक मुकेश की शादी हो चुकी थी। जिसके दो बच्चे भी है और उनकी पत्नी इस समय अपने मायके में है। वहीं मृतका रानी गुप्ता के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मृतक मुकेश आए दिन हमारी बेटी को परेशान किया करता था और कहीं आने जाने नहीं देता था। वह रास्ता भी रोकता था। मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि मेरी बेटी को जहर देकर मार दिया गया है।

जांच में जुटी पुलिस
वहीं बाराबंकी के एएसपी पूर्णेन्दु सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेमी युगल के आत्महत्या करने का मामला सामने आ रहा है। मामले की जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।