Thursday , June 1 2023

Loksabha Bye Elections- उपचुनाव में मायावती-अखिलेश ने किया जीत का दावा, कहा- ‘अग्नीवीर’ हरा देंगे भाजपा को

लखनऊ. UP Lok Sabha Bye Elections. उत्तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ की लोकसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा। भाजपा (BJP) व सपा (Samajwadi party) ने दोनों, बसपा ने एक सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं। तो कांग्रेस (Congress) एक भी सीट पर मैदान में नहीं है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा किया है। रामपुर की सीट आजम खां (Azam Khan) और आजमगढ़ की सीट अखिलेश यादव के इस्तीफे से खाली हुई हैं। आजमगढ़ सीट पर सपा से धर्मेंद यादव (Dharmendra Yadav), भाजपा से दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ व बसपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मैदान में हैं। तो वहीं, रामपुर सीट पर सपा से आसिम राजा व बीजेपी से घनश्याम लोधी किस्मत आजमा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Byelections 2022: आजमगढ़ में त्रिकोणीय लड़ाई, हार-जीत तय करेंगे मुस्लिम मतदाता, रामपुर में ऐसे बन रहे समीकरण

विरोधियों के हथकण्डों से दूर रहकर यह जन समर्थन वोट में भी ज़रूर बदलेगा: मायावती

बुधवार को बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि आज़मगढ़ लोकसभा की सीट पर कल 23 जून को होने वाले उपचुनाव में बसपा को जिस प्रकार से सभी वर्गों व धर्मों के लोगों का समर्थन मिल रहा है वह काफी उत्साहवर्धक है। विरोधियों के हथकण्डों से दूर रहकर यह जन समर्थन वोट में भी ज़रूर बदलेगा, ऐसा पूर्ण विश्वास है। बीएसपी उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के लोकल व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों के हमेशा मददगार होने के कारण इनकी साख व लोकप्रियता विरोधियों से कहीं अधिक है। इसका चुनाव परिणाम पर अच्छा असर पड़ने की संभावना है। मायावती ने अंत में लोगों से मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील है।

ये भी पढ़ें- Ballia: स्वास्थ्य विभाग में 152 कर्मचारियों की फर्जी तरीके से नियुक्ति का खेल! शासन ने दिये जांच के आदेश

अग्नीवीर हरा देंगे भाजपा : अखिलेश यादव

यह दोनों ही सीटें सपा की हैं, जिसके चलते पार्टी की साख दांव पर लगी है। बावजूद इसके अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के लिए नहीं निकले। हालांकि उन्होंने एक वार्ता में कहा कि दोनों ही सीटों पर सपा एतिहासिक जीत दर्ज करेगी। और यहां पर जो अग्नीवीर हैं, वो सब हरा देंगे भाजपा को।