Monday , January 30 2023

Jug Jugg Jeeyo Movie Review- अच्छी फैमिली इंटरटेनर है वरुण-कियारा की फिल्म

दिल्ली. Jug Jugg Jiyo Movie Review. शादी चलने की कई वजह होती हैं और शादी टूटने की भी। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ दो वहजों को दिखाती है। एक शादी में बोरियत की और दूसरी आपस में नॉन अंडरस्टेंडिग की। फिल्म के ट्रेलर से ही यह पता चल गया था।  निर्देशक राज मेहता फिल्म ‘गुड न्यूज’ के बाद वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू सिंह और मनीश पॉल के साथ में वापसी करते हैं। स्टार कॉस्ट भी ऐसी है, जो दर्शकों का मनोरंजन करने का माद्दा रखती है। लेकिन क्या वो इसमें सफल होते हैं? आईये जानते हैं।

क्या है कहानी-

कुकु (वरुण धवन) और नैना (कियारा आडवाणी) बचपन से एक-दूसरे को पसंद करते हैं और बड़े होने पर शादी कर लेते हैं और कानाडा में सेटल हो जाते हैं। कहानी पांच साल आगे बढ़ती है। नैना करियर में कुकु से ज्यादा काबयाब है। दोनों की शादी में अब झगड़े और ज्यादा प्यार कम है। नौबत तलाक तक पहुंच जाती है। लेकिन इससे पहले वह तलाक का ऐलान करें, यहां कुकु की बहन की शादी तय हो जाती है। दोनों वापस पंजाब आते हैं। और तय करते हैं कि जब तक बहन की शादी नहीं हो जाती, तब तक वो अलग होने की बात किसी से नहीं करेंगे। लेकिन इस बीच कुकु को पता चलता है कि उसके पापा भीम (अनिल कपूर) उसकी मां गीता (नीतू कपूर) को तलाक देना चाहते हैं। अपनी तलाक की कोशिश के बीच जब कुकु को अपने पिता की इस इच्छा के बारे में पता चलता है तो वह हैरान परेशान हो जाता है। उसे यकीन करना मुश्किल है कि शादी के 35 साल बाद आखिर उसके पिता उसकी मां संग ऐसा कैसे कर सकते हैं। दूसरी तरफ उसकी मां इन सबसे अंजान है। अब कुकु कैसे अपने मम्मी-पापा के रिश्ते को बचाता है और क्या कुकु नैना से तलाक लेगा। यह सब जानने के लिए देखिए जुग जुग जुयो।

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan vs Laal Singh Chaddha- जब एक ही दिन बड़ी फिल्में टकराई बॉक्स ऑफिस पर और सभी ने मचाया धमाल

कैसी है फिल्म-

अब फिल्म का विषय नया नहीं। शादी से बोरियत और लड़ाई झगड़े की कहानी पहले भी कई फिल्मों में देखी गई है। निर्देशक राज मेहता की इस फिल्म में भी पहले हॉफ में महसूस होता है कि इसमें कुछ नया नहीं। हां मनोरंजन लगातार होता रहता है। पर दूसरे हॉफ में फिल्म मुद्दे पर आती है। और कुछ सीन्स में इस पर बात भी करती है। हालांकि फिल्म का जॉनर कॉमेडी है, तो ऐसे सब्जेक्ट को हंसी-मजाक में परोसती है। भीम की पत्नी गीता उनकी देखभाल करती है, घर संभालती है, लेकिन रोमांस की अब दोनों में कमी है। जो 35 साल के रिश्ते में आना आम है। इस पर मनीश पाल का किरदार भीम को ठरकी कहता है और बदले में उसे वरुण का थप्पड़ मिलता है।

दूसरी ओर कुकु और रैना की शादी है। जिनका पांच साल बाद ही अलग हो जाना आजकल के ओवर एम्बिशियस कपल्स में देखा जाना भी आम है। दोनों ही शादीशुदा जोड़े एक नई शादी में अपने सवाल जवाब ढूंढते हैं। और इसे मनोरंजक तरीके से दर्शाने की कोशिश में राज मेहता ठीक ठाक सफल भी होते हैं। हालांकि हंसी मजाक के बीच कुछ सीन्स को जबरन कॉमेडी बना दिया जाता है, जो बिल्कुल भी कॉमेडी नहीं लगते, लेकिन एक्टर्स की परफॉर्मेंस ऐसी कमियों पर परदा डाल देती हैं।

ये भी पढ़ें- OTT पर रिलीज होने के बावजूद Bhool Bhulaiyaa 2 कर रही बॉक्स ऑफिस पर कमाल, Jug Jug Jiyo से अब उम्मीद

कैसा है अभिनय-

बात करें अभिनय की तो ‘नो एंट्री’ जैसी फिल्म से अनिल कपूर ने कुछ ऐसा ही मिलता जुलता कैरेक्टर निभाया था। हालांकि उनका कैरेक्टर इस बार काफी मैच्योर है। वहीं ‘वेलकम’ जैसी तमाम कॉमेडी फिल्मों से वो लोगों को हंसाने में महारथ हासिल कर चुके हैं। तो वह इस फिल्म के लिए भी जानते हैं कि उन्हें क्या करना है और वो उसमें कामयाब होते हैं। इतना की वो सभी पर हावी भी होते हैं। मनीष पॉल को बड़े पर्दे पर कम ही देखा गया है। ज्यादातर वो एंकर और स्टैंडअप कॉमेडी के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन यह फिल्म उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट हो सकती है। वो भी खूब हंसाते हैं।

कई फ्लॉप के बाद वरुण धवन ने इस फिल्म से कमाल की वापसी की है। मम्मी-पापा के डायवॉर्स की बात से एक छोटे बच्चे की तरह वह परेशान हैरान और ‘सब कुछ ठीक होगा’ जैसी फीलींग्स को भी बखूबी अपने अभिनय से दर्शाते हैं। कियारा ने फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ के बाद से बेहतर अभिनय किया है। नीतू सिंह की सालों बाद बड़े पर्दे पर वापसी हुई है। और उन्होंने संजीदगी के साथ अपने किरदार को निभाया है।

रेटिंग्स-

फिल्म को दिए जाते हैं 3.5 स्टार्स। निर्देशक का मिशन क्लियर है। जैसे इससे पहले आई उनकी फिल्म गुड न्यूज के लिए था। मतलब हंसी मजाक के साथ एक मैजेस को डेलीवर कर जाना। वो इस बार उसमें सफल होते हैं या नहीं, यह आप पर निर्भर करता है कि आप उसे कैसे लेते हैं। हमारी राय में एक कमर्शियल सिनेमा के हिसाब उन्होंने जो पेश किया वह कम नहीं है।