Monday , January 30 2023

Lucknow IPL Team का क्या होगा नाम? अब पहले आप ही सुझाइये

लखनऊ. नवाबों का शहर लखनऊ अपनी नफासत, नजाकत और शराफत के लिए दुनिया भर में मशहूर है। यहां के हाट-बाट और ठाठ निराले हैं। अदब और तहजीब के लिए मशहूर नवाबों की नगरी में ‘पहले आप-पहले आप’ की लखनवी तहजीब विरोधियों को भी अपना कायल बना लेती है। अब लखनऊ आईपीएल टीम का नाम रखने का मौका भी पहले आपको ही मिल रहा है। मतलब लखनवाइट्स तय कर सकेंगे कि लखनऊ आईपीएल टीम का नाम क्या होना चाहिए। इसके लिए लखनऊ टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लोगों से सजेशन मांगे हैं। मैनेजमेंट सबसे क्रिएटिव नाम को सिलेक्ट करेगा।

लखनऊ आईपीएल टीम ने लखनवी अंदाज में ही सोशल मीडिया पर धमाकेदार एंट्री की है। ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के बैनर में रूमी गेट की तस्वीर लगी है और प्रोफाइल की जगह लिखा है- नाम बनाओ, नाम कमाओ। साथ ही लिखा है कि अब आप देंगे लखनऊ टीम को उसकी पहचान।

लखनवी अंदाज में बताइए टीम का नाम
ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर 03 जनवरी को पहला ट्वीट किया गया, जिसमें फिल्म दबंग के सलमान खान के डायलॉग के अंदाज में लिखा है कि स्वागत नहीं करोगे हमारा? इसे अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं जबकि 2.5 हजार से ज्यादा रिट्वीट किए हैं। मजेदार कमेंट भी आ रहे हैं। लखनऊ टीम का नाम किसी ने Lucknow Spartans बताया तो किसी ने Nawabs of Lucknow कहा। आप भी अपनी तरफ से नाम सजेस्ट कर सकते हैं। मैं तो कहता हूं तुरंत करिए ताकि हमारी टीम का नाम भी लखनवी अंदाज वाला होना चाहिए और उसमें आपका योगदान भी हो।

लखनऊ टीम के नाम का ऐसे दें सुझाव
लखनऊ टीम का नाम रखने के लिए आपको लखनऊ टीम की आधिकारिक वेबसाइट https://www.officiallucknowiplteam.com/ पर जाना होगा। सजेशन पर क्लिक करते ही आपको अपनी पर्सनल डिटेल भरनी होगी और फिर आप अपनी मर्जी का नाम बता सकते हैं। या फिर पहले से लिस्ट में दिख रहे नामों पर अपना वोट कर सकते हैं। ऑप्शन में अलग-अलग थीम दी गई हैं, जिनमें ब्रेवहार्ट्स, किंगपिन, ब्रेव, रॉयल समेत कई तरह के ऑप्शन भी दिए गए हैं।

अलग होगा आईपीएल का 15वां सीजन
आईपीएल का 15वां सीजन इस बार काफी अलग और बेहद खास होने जा रहा है क्योंकि टूर्नामेंट में पहली बार 10 टीमें खेलेंगी, जिनमें से एक लखनऊ की टीम भी शामिल है। कोलकाता के दिग्गज उद्योगपति संजीव गोयनका के आरपी-एसजी समूह ने 7090 करोड़ रुपए में लखनऊ फ्रेंचाइजी को खरीदा है। टीम ने जिम्बाम्ब्वे के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और इंटरनेशलन व आईपीएल में कई वर्षों तक कोच की भूमिका निभा चुके एंडी फ्लावर को मुख्य कोच नियुक्त किया है, जबकि भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को अपना मेंटर बनाया है।