Tuesday , February 7 2023

India vs West Indies 2nd ODI: अक्षर के धमाके से हारा मैच जीती टीम इंडिया, सीरीज भी कब्जाई, मेजबानों के काम न आई साई होप की शतकीय पारी

स्पोर्ट्स डेस्क. India vs west Indies 2nd ODI- अक्षर पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंडियन टीम ने तीन मैचों की सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 311 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के 6 विकेट 256 रनों पर ही गिर गये थे। क्रीज पर कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं था। उस वक्त किसी ने नहीं सोचा था कि भारत यह मैच जीत जाएगा, लेकिन अक्षर पटेल ने अपनी दमदार बल्लेबाजी से वह कर दिखाया। अक्षर पटेल ने 35 गेंदों पर 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके जड़़े। गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी लिया। जबर्दस्त खेल के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ दि मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

सौवें मैच में साई होप का शतक
इससे पहले वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज साई होप के शतक (115) और कप्तान निकोलस पूरन के 74 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 311 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। विकेटकीपर बल्लेबाज साई होप ने अपने सौवें मैच में शतक जड़ा। ऐसा करने वाले दुनिया के 10वें और वेस्टइंडीज के चौथे बल्लेबाज हैं। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 3, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा ने 1-1 विकेट लिया।

अक्षर पटेल की दमदार बैटिंग
विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका 48 रनों पर ही लगा, जब भारतीय कप्तान शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गये। अक्षर पटेल के अलावा टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 63, संजू सैमसन ने 54, शुभमन गिल ने 43 और दीपक हुड्डा ने 33 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल की दमदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया ने यह मैच 49.4 ओवरों में जीत लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ व कायले मायर्स ने 2-2 और जायडन सील्स, रोमारियो सेफर्ड व अकील हुसैन ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज से हारते-हारते बची टीम इंडिया, विकेट के पीछे संजू सैमसन ने किया कमाल