Tuesday , February 7 2023

India Vs NZ 2nd Test Match: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया, जीती सीरीज, मयंक Man of the Match, अश्विन Man of the series

नई दिल्ली. India Vs NZ Test Match. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों के विशाल अंतर से मात दे दी और 1-0 से सीरीज पर कब्जा किया। न्यूजीलैंड की टीम पहला टेस्ट मैच ड्रा कराने में सफल रही थी, लेकिन इस बार ऐसा करने में वो नाकाम रही।

भारत ने न्यूजीलैंट को 540 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड दूसरी पारी में केवल 167 रनों पर ऑल आट हो गई। इससे पहले टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मयंक अग्रवाल की शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी ने 325 रनों बनाए। इस न्यूजीलैंड के स्पनिर एजाज पटेल ने सभी दस विकट लेने का कारनामा किया, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए और सभी 62 रनों पर ढेर हो गए। भारत के ओर से अश्विन ने 4 विकेट, मोहम्मद सिराज ने तीन, अक्षर पटेल ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिया।

भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 276 रन बनाए बनाए और न्यूजीलैंड को 540 रनों का लक्ष्य दिया। मयंक अग्रवाल 212 रन बनाने के लिए मैन ऑफ दी मैच और सीरीज में 70 रन और 14 विकेट लेने के लिए आर अश्विन मैन ऑफ दी सीरीज चुने गए।