Tuesday , February 7 2023

बूम-बूम बुमराह: इंडियन पेस बैटरी के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई इंग्लैंड की टीम, 110 रनों पर ऑलआउट

स्पोर्ट्स डेस्क. India vs England 1st ODI- लंदन के ओवल में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पारी को तहस-नहस कर दिया। ओवल के मैदान में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उछाल भरी पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले को सही साबित किया और एक के बाद एक इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। मात्र 68 रनों पर इंग्लैंड ने 8 विकेट खो दिये थे। ये तो भला हो नौवें विकेट की पार्टनरशिप (डेविड विली और ब्रैंडन कॉर्स) का जिन्होंने टीम का स्कोर सौ (103) के पार पहुंचाया। सबसे अधिक रन इंग्लिश कैप्टन जोस बटलर (30) ने बनाये। 21 बनाने वाले डेविड विली दूसरे टॉप स्कोरर रहे। इंग्लैंड की पूरी टीम 25.2 ओवरों में 110 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के खिलाफ इंग्लैंड का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है।

बूम-बूम बुमराह
भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इनमें जेसन रॉय (0), जॉनी बेयरेस्टो (07), जो रूट (0) और लियाम लिविंग्स्टन (0) के विकेट शामिल हैं। उन्होंने पहले स्पेल के 5 ओवरों में घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 9 रन देकर 4 विकेट लिये। बुमराह ने 7.2 ओवरों में 19 रन देकर 6 विकेट लिये।

शमी भी चमके
जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने भी कमाल की बॉलिंग करते हुए 03 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने भी एक विकेट लिया। उन्होंने खतरनाक साबित हो रहे मोइन अली को 14 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।

इंग्लैंड के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट
भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड के चार टॉप ऑर्डर बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। इनमें जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लियम लिविंग्स्टन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज शामिल हैं।