Thursday , June 1 2023

Howrah Violence- हावड़ा में फिर बवाल, भारी पुलिस बल तैनात, गृह मंत्री अमित शाह ने गवर्नर से ली जानकारी, हिंसा के कई वीडिया वायरल

Howrah Violence. हावड़ा के शिबपुर इलाके में पथराव की आज की ताजा घटना के बाद स्थिति हिंसक हो गई। इससे पहले गुरुवार को रामनवमी का जश्न देश के कुछ हिस्सों में हिंसक झड़पों और आगजनी से प्रभावित रहा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में जुलूस निकाले जाने पर दो गुटों के बीच हिंसा भड़क गई। गुरुवार की शाम कई वाहनों में आग लगा दी गई और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। शुक्रवार को भी यह देखने को मिला। हावड़ा के शिबपुर इलाके में पथराव की एक ताजा घटना के बाद स्थिति हिंसक होती दिखी। जिस देखते हुए भारी सुरक्षाकर्मी वहीं पहुंचे।

कई वीडियो हो रहे वायरल-

मामले की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति की जानकारी ली। वहीं सोशल मीडिया पर हिंसा से जुड़े कई वीडिया वायरल हो रहे हैं। जिसमें वहनों को जलाना व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए सैकड़ों लोगों को देखा जा सकता है। भाजपा के सह-प्रभारी पश्चिम बंगाल अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि हिंसा प्रभावित हावड़ा में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर है और इसके लिए ममता बनर्जी प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

टीएमसी ने किया भाजपा पर हमला-

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक व्यक्ति को रामनवमी के जुलूस के दौरान बंदूक लहराते हुए देखा जा सकता है। वीडियो को ट्वीट करते हुए, बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला किया और उस पर ‘राजनीतिक लाभ लेने के लिए जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने’ का आरोप लगाया।उन्होंने लिखा, “बीजेपी का दंगाबाजी फॉर्मूला फिर से काम कर रहा है। समुदायों को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काना और इसके लिए हथियारों की आपूर्ति करना। बीजेपी की यह क्लासिक ब्लूप्रिंट है।