Tuesday , February 7 2023

कांवड़ यात्रियों को डंपर ने कुचला, छह की मौत, सीएम योगी, शिवराज चौहान, अशोक गहलोत ने जताया शोर

हाथरस. Dumper kills 6 Kanwars. शुक्रवार देर रात हाथरस के सादाबाद मार्ग पर एक डंबर ने सात कांवड़ियों को कुचल दिया, जिससे छह की मौत हो गई व एक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन फानन में पहुंची पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। पोस्टमार्टम के बाद प्रशासन ने मृतकों के शवों को उनके घर सम्मान पूर्वक भेज दिया है। मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर राजस्थान सीएम अशोक गहलोत व मध्यप्रदेश सीएम ज्योतारादित्य सिंधिया तक ने शोक व्यक्त किया है। सभी कावड़िये मध्यप्रदेश के ग्वालियर के थे।

ये भी पढ़ें- Curry Leaves: मोटापा कम करने के साथ ही बालों का झड़ना भी रोकता है करी पत्ता, जानें- इसके 5 फायदे

सभी कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर लौट रहे थे। मौके पर मौजूद एक अन्य कांवड़िये ने बताया कि वह एक ढाबे पर भोजन के लिए रुके थे। तभी एक डंपर इन लोगों पर चढ़ गया। गरा जोन के ADG राजीव कृष्ण ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद ड्राइवर डंपर लेकर भाग निकला। करीब 42 लोगों का जत्था एक साथ गंगाजल लेकर जा रहा था। वहीं हाथरस ​​​​​​जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सभी मृतक कांवड़ियों के परिजन को 1-1 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। हादसे में घायल एक शख्स अभिषेक पाल (19) को ग्वालियर के बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राजनेताओं ने जताया शोक-

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मामले पर कहा उत्तर प्रदेश के हाथरस में सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के 6 कांवड़ यात्रियों के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें।

वहीं राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक डंपर के कुचलने से 6 कांवड़ियों की मृत्यु हो गई। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं। एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि! ।। ॐ शांति।।

आरएलडी ने कहा – हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे में शिवभक्त कावंड़ियों की मृत्यु बेहद दुःखद है। मृतकों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। महादेव से दिवंगत पुण्यात्माओं की चीर शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थय लाभ की कामना है।

यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा जनपद हाथरस में आगरा – अलीगढ़ हाइवे पर हुए सड़क दुर्घटना में कांवड़ियों की मृत्यु होना अत्यंत हृदय विदारक है। पीड़ित परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। भगवान भोलेनाथ जी से प्रार्थना है कि पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।