Saturday , January 28 2023

एक विवाह ऐसा भी: गुजरात की यह लड़की करने जा रही है आत्म विवाह, दूल्हे के बिना ही जाएंगी हनीमून पर

सुनें खबर

अहमदाबाद. शादी का जिक्र आते ही सबसे पहले दिमाग में एक लड़का और एक लड़की की तस्वीर कौंध जाती है। माना जाता है कि दोनों की मौजदूगी से ही विवाह पूर्ण होता है। लेकिन, गुजरात की क्षमा बिंदु आत्म विवाह करने जा रही हैं। 11 जून को होने वाले इस विवाह में फेरे, पारम्परिक अनुष्ठान सहित रस्में तो सभी निभाई जाएंगी, लेकिन दूल्हा नहीं होगा। इसे पहला आत्म विवाह कहा जा रहा है। 24 वर्षीय क्षमा बिंदु का यह विवाह इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

एक प्राइवेट फर्म में जॉब करने वाली क्षमा का कहना है कि वह दुल्हन बनना चाहती थीं, लेकिन कभी शादी नहीं करना चाहती थी। इसीलिए आत्म विवाह को चुना है। उन्होंने कहा कि लोग भले ही इस आत्म विवाह को इर्रेलिवेंट कहें, लेकिन यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, क्योंकि लोग उस इंसान से शादी करते हैं, जिससे प्यार करते हैं और मैं खुद से बहुत प्यार करती हूं। क्षमा बिंदु इन दिनों जोर-शोर से अपनी शादी की तैयारियों में लगी हैं। इसके लिए लंहगा से लेकर पार्लर और ज्वेलरी तक सब कुछ बुक कर लिया है।

गोवा में मनाएंगी हनीमून
क्षमा बिंदु ने कहा कि माता-पिता भी मेरे इस फैसले से खुश हैं और इस शादी को आशीर्वाद भी दिया है। वह कहती हैं कि शादी के बाद वह हनीमून पर गोवा जाएंगी और यहां दो हफ्ते रहेंगी। फिलहाल, क्षमा बिंदु का यह विवाह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।