Monday , January 30 2023

GST कैंप में व्यापारियों को पंजीयन कराने के लिए किया गया प्रोत्साहित

GST CAMP

लखनऊ. जीएसटी जागरूकता अभियान के तहत रायबरेली रोड पर पीजीआई के पास खंड 12 और खंड 09 के अधिकारियों ने पंजीयन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जीएसटी पंजीयन से संबंधित समस्याएं व्यापारियों से सुनी गईं, साथ ही व्यापारियों को पंजीयन के फायदे बताए गए। खंड 12 के कर अधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह व खंड 09 के कर अधिकारी अभिनव श्रीवास्तव ने अपंजीकृत व्यापारियों को पंजीयन लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस बीच व्यापारियों ने पंजीयन के प्रति उत्साह दिखाते हुए अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन के लिए आश्वस्त किया।


शिविर में अधिकारियों ने बताया कि सीएम योगी ने प्रदेश में 25 लाख पंजीकृत व्यापारियों का लक्ष्य रखा है। व्यापारियों को बताया गया कि जीएसटी लगने के बाद वस्तुओं के साथ-साथ सेवाओं का पंजीयन भी अनिवार्य हो गया है। बैठक में किराए के भवनों, सुरक्षा एजेंसियों को भी पंजीयन से होने वाले लाभों की जानकारी दी गई। व्यापारियों को सरकार द्वारा पंजीकृत व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपए की दुर्घटना बीमा के लाभ के साथ-साथ पंजीयन के अन्य लाभों की जानकारी भी दी गई।


शिविर में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल पीजीआई लखनऊ अध्यक्ष अमित अग्रवाल, उपाध्यक्ष कुंवर बहादुर सिंह, महामंत्री पंकज त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष शैलेंद्र मिश्रा के साथ-साथ व्यापारियों की उपस्थिति रही।